जालोर : एक निजी चैनल के पत्रकार पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप

जालोर जिले के एक पत्रकार के विरुद्ध ग्रामीणों ने धरना प्रदर्शन कर जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर कार्रवाई करने की मांग की हैं। दरअसल जालोर जिले की सांचोर तहसील के पथमेड़ा गांव के ग्रामीणों का आरोप हैं कि एक निजी चैनल का पत्रकार लूणाराम दर्जी पथमेड़ा गांव स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के शाखा प्रबंधक को ब्लैकमेलिंग कर .........

एक निजी चैनल के पत्रकार पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप
  • कूटरचित वीडियो बनाकर स्ट्रिंग करना बताया
  • ग्रामीणों ने बैंक मैनेजर को बताया ईमानदार व्यक्ति
  • पत्रकार के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

जालोर। जालोर जिले के एक पत्रकार के विरुद्ध ग्रामीणों ने धरना प्रदर्शन कर जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर कार्रवाई करने की मांग की हैं। दरअसल जालोर जिले की सांचोर तहसील के पथमेड़ा गांव के ग्रामीणों का आरोप हैं कि एक निजी चैनल का पत्रकार लूणाराम दर्जी पथमेड़ा गांव स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के शाखा प्रबंधक को ब्लैकमेलिंग कर रुपयों की मांग कर रहा हैं।

बैंक मैनेजर द्वारा उक्त पत्रकार की मांग पूरी नही की गई तो लूणाराम दर्जी ने वीडियो एडिट कर ब्रांच मैनेजर को रिश्वतखोर बताते हुए चैनल पर खबर प्रसारित कर दी। जिससे बैंक मैनेजर की छवि धूमिल हुई साथ ही बैंक, गांव और ग्रामीणों की साख भी खराब हुई हैं। ग्रामीणों ने कहा कि जब से बैंक में वर्तमान शाखा प्रबंधक की पोस्टिंग हुई हैं, तब से लेकर अब तक ग्रामीणों औऱ किसानों  को बैंक से मिलने वाली हर योजना का फायदा मिल रहा हैं।

किसानों के कृषि ऋण समय पर स्वीकृत हो रहे हैं और वो भी बिना किसी लेनदेन के किसानों को सुविधाएं उपलब्ध हो रही हैं। लेकिन इन सब के बावजूद पत्रकार लूणाराम दर्जी अपनी धौंस जमाते हुए बैंक मैनेजर को बदनाम कर रहा हैं जो सरासर गलत है।

ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर बताया कि यदि इस पत्रकार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई नही की गई तो ग्रामीणों को मजबूरन धरने पर उतरना पड़ेगा जिसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी

ग्रामीणों ने चैनल को भी भेजी पत्रकार की शिकायत

सांचोर तहसील के पथमेड़ा से आए सैकड़ो ग्रामीणों और किसानों ने पत्रकार लूणाराम दर्जी के विरुद्ध कलेक्ट्रेट के बाहर जोरदार नारेबाजी की। साथ ही ग्रामीणों ने राज्य सूचना अधिकारी, जिला सूचना अधिकारी और चैनल को भी शिकायत भेजकर ब्लैकमेलिंग कर रहे पत्रकार लूणाराम दर्जी के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की हैं।