कमजोर हुई कोरोना की लहर : राजस्थान में कोरोना के 151 नए पॉजिटिव केस, प्रदेश में केवल 2691 एक्टिव केस

प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर लगातार कमजोर हो रही है। सोमवार को 151 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। वही 533 लोग रिकवर हुए, जबकि 6 मरीजों की कोरोना से मौत हो गई।

राजस्थान में कोरोना के 151 नए पॉजिटिव केस, प्रदेश में केवल 2691 एक्टिव केस

जयपुर।
Rajasthan में कोरोना की दूसरी लहर लगातार कमजोर हो रही है।  सोमवार को 151 नए कोरोना पॉजिटिव(corona positive) केस सामने आए। वही 533 लोग रिकवर हुए, जबकि 6 मरीजों की कोरोना से मौत हो गई। चिकित्सा विभाग से प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में अब तक 9,51,256 कोरोना संक्रमित केस आ चुके हैं। इनमें 9,39,664 मरीज रिकवर हो गए हैं। ऐसे में प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या घटकर अब सिर्फ 2691 रह गई है। हालांकि, अब तक 33 में से एक भी जिला कोरोना मुक्त नहीं हुआ है। श्रीगंगानगर में सबसे कम चार केस तो चित्तौड़गढ़ व डूंगरपुर में 7-7 एक्टिव केस बचे हैं। 
वहीं इन सब के बीच राजस्थान के लिए अच्छी खबर ये है कि  पिछले 24 घंटे में 10 जिलों में एक भी कोरोना पॉजिटिव केस नहीं आया और न ही कोरोना से किसी की मौत हुई। इससे पहले रविवार को ऐसे 8 और शनिवार को छह जिलों में नए केस नहीं आए थे। इसके अलावा 17 जिले ऐसे हैं जिनमें पांच से भी कोरोना पॉजिटिव केस आए हैं। राजस्थान के अलवर में एक बार फिर से कोरोना विस्फोट हुआ। यहां सबसे ज्यादा 53 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। 62 मरीज रिकवर हुए। लेकिन, मौत एक भी नहीं हुई। वहीं, जयपुर में 26 पॉजिटिव केस, एक मौत और 102 मरीज रिकवर हुए। इसके बाद जोधपुर में 10 पॉजिटिव केस मिले। यहां एक भी मौत नहीं हुई। जबकि 48 लोग कोरोना से रिकवर हुए। वहीं, 6 जिलों जिनमें भरतपुर, हनुमानगढ़, जयपुर, गंगानगर, सीकर व उदयपुर में एक-एक मौत हुई। जबकि प्रदेश के बांसवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर,जालौर, करौली, राजसमंद, सवाईमाधोपुर में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई। ना हीं, कोरोना का कोई एक भी नया पॉजिटिव केस आया। इसके अलावा अजमेर, बारां, बाड़मेर, भीलवाड़ा, बीकानेर, चुरु, हनुमानगढ़, जैसलमेर, झालावाड़, झुंझुनूं, कोटा, नागौर, पाली, प्रतापगढ़, सिरोही, टोंक व उदयपुर में पांच और इससे भी कम पॉजिटिव केस सामने आए। वहीं, गंगानगर में 8, सीकर में 9 केस मिले।

Must Read: यूपी में बेरोजगारों के प्रदर्शन पर आचार्य प्रमोद ने सीएम गहलोत को कहा अपनी मुसीबत प्रियंका गांधी के गले में डाल देना उचित नहीं

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :