विश्व: पाकिस्तान मौसम विभाग ने बारिश, बाढ़ की चेतावनी दी है

पाकिस्तान मौसम विभाग ने बारिश, बाढ़ की चेतावनी दी है
इस्लामाबाद, 23 अगस्त (आईएएनएस)। पाकिस्तान मौसम विज्ञान विभाग (पीएमडी) ने मंगलवार और बुधवार को सिंध प्रांत के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी दी है, जिसके परिणामस्वरूप इसके निचले इलाकों में शहरी बाढ़ आ सकती है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अपने नवीनतम मौसम पूवार्नुमान में पीएमडी ने कहा कि बलूचिस्तान प्रांत के कुछ हिस्सों में बारिश के पानी के नालों में भी मंगलवार को बाढ़ की स्थिति होने की आशंका है।

इसके अलावा, राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने मंगलवार से शुक्रवार तक बलूचिस्तान में असाधारण बाढ़ की भविष्यवाणी की है।

इस दौरान काबुल और सिंधु नदियों की सहायक नदियों में भी उच्च से बहुत उच्च स्तर की बाढ़ आ सकती है।

एनडीएमए ने संबंधित प्राधिकारियों को सतर्क रहने के स्तर को बढ़ाने और प्रतिक्रिया समय को कम करने के लिए विकासशील स्थितियों की निगरानी करने की सलाह दी।

इसने आगे सुझाव दिया कि स्थानीय लोगों, किसानों और पशुपालकों को अपने मवेशियों को सिंधु नदी से सटे निचले इलाकों और पहाड़ी क्षेत्रों के आसपास के इलाकों से दूर स्थानांतरित करना चाहिए यह कहते हुए कि यात्रियों और पर्यटकों को उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों की यात्रा करते समय सतर्क रहना चाहिए।

एनडीएमए ने सोमवार को कहा कि 14 जून को मानसून के मौसम की शुरुआत के बाद से पूरे पाकिस्तान में भारी बारिश के कारण अलग-अलग दुर्घटनाओं में कम से कम 820 लोग मारे गए हैं और 1,315 अन्य घायल हो गए हैं।

--आईएएनएस

पीजेएस/एसजीके

Must Read: सरकार से विवाद के बाद आखिरकार ट्वीटर ने भारत में नियुक्त किए रेजिडेंट ग्रीवेंस ऑफिसर

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :