‘अल-शबाब’ ने ली जिम्मेदारी: कार बम से हमला कर आतंकियों ने दहलाई सामालिया की राजधानी, होटल पर कब्जा, 8 लोगों की मौत

आतंकियों ने दुनिया के लगभग सभी देशों को परेशान कर रखा है। अब आतंकियों ने सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में एक होटल पर हमला कर उस पर कब्जा कर लिया है। इस हमले में 8 लोगों के मारे जाने की खबर सामने आई है। 

कार बम से हमला कर आतंकियों ने दहलाई सामालिया की राजधानी, होटल पर कब्जा, 8 लोगों की मौत

नई दिल्ली | Somalia Hotel Attack 2022: आतंकियों ने दुनिया के लगभग सभी देशों को परेशान कर रखा है। अब आतंकियों ने सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में एक होटल पर हमला कर उस पर कब्जा कर लिया है। इस हमले में 8 लोगों के मारे जाने की खबर सामने आई है। 

‘अल-शबाब’ ने ली जिम्मेदारी
खबरों की माने तो सोमालिया के मोगादिशु मे आतंकियों ने दो कार बम से विस्फोट करने के बाद गोलीबारी की है। इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी ‘अल-शबाब’ ने ली है। राहत बचाव कार्य में जुटे अधिकारियों का कहना है कि, मोगादिशु शुक्रवार देर रात 9 घायल लोगों को होटल से बाहर निकाला गया है और उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है। 

ये भी पढ़ें:-राजस्थान में कोरोना का कहर! 24 घंटे में 748 नए मामले, अबतक कुल 9,603 लोगों की मौत, एक्टिव केस 4407

कार बमों से होटल पर हमला
एएनआई के मुताबिक एक पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि, कार बमों से होटल हयात को निशाना बनाया। बताया जा रहा है कि, आतंकी होटल में घुसने में सफल रहे हैं। हमले की जानकारी मिलते ही सुरक्षा सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर लिए और आतंकियों के बीच जमकर गोलीबारी शुरू हो गई। सरकारी सोमाली नेशनल न्यूज एजेंसी के अनुसार, हमले को रोकने के लिए एक अभियान चलाया जा रहा है। एजेंसी ने एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें घटनास्थल के ऊपर से धुआं निकलता दिख रहा है।

ये भी पढ़ें:- डीनर के बाद रेलवे ट्रैक पर ईयरफोन लगाकर टहल रहे थे तीन लोग, हमेशा के लिए दुनिया से हो गए विदा

Must Read: लगभग आधे यूरोप में सूखे का खतरा : रिपोर्ट

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :