Sirohi @ विधायक संयम लोढ़ा का निरीक्षण: सिरोही विधायक ने विवेकानंद स्कूल जमीन का किया निरीक्षण, जर्जर इमारत गिराने के लिए निविदा जारी करने के दिए निर्देश

विधायक संयम लोढा ने सरजवाब गेट के समीप स्थित एक दशक से अनुपयोगी विवेकानंद स्कूल की सवा बीघा भूमि का मौका निरीक्षण किया। विधायक लोढा ने आयुक्त को सफाई करवाने व विवेकानंद स्कूल की जर्जर ईमारत को गिराने के लिए निविदा जारी करने के निर्देश दिए।

सिरोही विधायक ने विवेकानंद स्कूल जमीन का किया निरीक्षण, जर्जर इमारत गिराने के लिए निविदा जारी करने के दिए निर्देश

सिरोही।
विधायक संयम लोढा ने सरजवाब गेट के समीप स्थित एक दशक से अनुपयोगी विवेकानंद स्कूल की सवा बीघा भूमि का मौका निरीक्षण किया। विधायक लोढा ने आयुक्त को सफाई करवाने व विवेकानंद स्कूल की जर्जर ईमारत को गिराने के लिए निविदा जारी करने के निर्देश दिए। विधायक संयम लोढा ने मौके पर ही प्रमुख सचिव शिक्षा विभाग पीके गोयल व जिला कलक्टर भगवती प्रसाद से दूरभाष पर बातचीत की। लोढा ने उक्त भूमि के उपयोग के संबंध में एम्पावर कमेटी में निर्णय लेकर आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए। विधायक संयम लोढा ने बताया कि उक्त भूमि राजस्व विभाग के नाम दर्ज थी जिसे जिला कलेक्टर ने 7 जुलाई 2021 को आदेश जारी कर नगरपरिषद को हस्तांतरित कर दी। उक्त भूमि खसरा नंबर 1417 रकबा 0.7200 हेक्टेयर है। लोढा ने विवेकानंद स्कूल के जर्जर भवन का चारो तरफ घूमकर मौका देखा। अभी वर्तमान में विवेकानंद स्कूल अन्यत्र जगह संचालित है।

नगर परिषद ने जर्जर भवन को गिराने का प्रस्ताव शिक्षा विभाग के जरिये राज्य सरकार को भेजा है। शीघ ही एनओसी जारी करने के बाद उक्त जर्जर भवन को निविदा जारी कर गिराने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। विधायक संयम लोढा को उपस्थित जन प्रतिनिधियों की ओर से व्यवसायिक कॉम्पलैक्स, पार्किंग स्टेण्ड, रिटेल सब्जी मंडी सहित अन्य रूप में उपयोग करने जैसे सुझाव दिए। इस पर एम्पावर कमेटी निर्णय करेगी। विधायक संयम लोढा ने नगरपरिषद आयुक्त महेन्द्र चौधरी को शहर में जर्जर पड़े कियोस्क व दूकानों को भी हटाने के निर्देश जारी किए। इस अवसर पर उप सभापति जितेन्द्र सिंघी, पार्षद भरत धवल, तेजाराम वाघेला, विक्रमसिंह, सुंधाशु गौड, ईश्वर सिंह डाबी, सहवृत सदस्य कमला देवी, धनराज माली, समाजसेवी वसीम खान, प्रवीण जाटोलिया, अमजद खान, राहुल माली, मुख्तियार खान, जावेद भाई,जीवनराम मौजूद रहे।
लोढा ने आंगनबाडी केन्द्र का किया निरीक्षण
 विधायक संयम लोढा ने वार्ड नंबर 22 में संचालित आंगनबाडी केन्द्र का मौका देखा। लोढा को आंगनबाडी कार्यकर्ता ने केन्द्र में बिजली कनेक्शन व पानी कनेक्शन नहीं होने की जानकारी दी। इस पर लोढा ने तत्काल प्रभाव से संंबंधित विभाग के अधिकारियों को फोन कर सुविधा उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। लोढा ने आंगनबाडी भवन, रजिस्ट्रर व संचालित कार्यो को देखा। विधायक ने वाल्मिकी मंदिर पहुंचकर पौधारोपण किया। लोढा ने मंदिर परिसर में पौधरोपण कर पर्यावरण को संरक्षित करने का संकल्प लिया। हमें अधिक से अधिक पेड़ पौधे लगाकर वातावरण को हरा भरा बनाना चाहिए। हमें प्रकृति से छेड़छाड़ नहीं करनी चाहिए।

Must Read: मंत्रियों के विभाग बंटवारे के बाद अब ब्यूरोक्रेसी में बदलाव की तैयारी

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :