संयम लोढ़ा का जन्मदिन: विधायक के समर्थकों ने रिकॉर्ड रक्तदान कर रचा इतिहास 

गौरतलब है कि विधायक संयम लोढ़ा के शुक्रवार को जन्मदिवस के अवसर पर पणिहारी गार्डन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था। इस आयोजन को लेकर विधायक के समर्थकों की ओर से व्यापक तैयारियां की गई थी। अपने विधायक के जन्मदिवस के उपलक्ष में रक्तदान को लेकर समर्थकों में उत्साह भी जबरदस्त था।

विधायक के समर्थकों ने रिकॉर्ड रक्तदान कर रचा इतिहास 
sanyam lodha birthday blood donation camp
  • पणिहारी गार्डन में आयोजित रक्तदान शिविर में ४२३ युनिट रक्त का हुआ संग्रहण,रक्तदान के लिए एक हजार एक सौ से अधिक समर्थकों ने करवाया था पंजीयन
  • जननायक के रूप में विधायक लोढ़ा का समर्थकों ने किया जबरदस्त स्वागत
  • विधायक को गुड़ से तोला गया, जिले के अलग अलग जगहों से आए समर्थकों ने विकास पुरूष का किया पुष्पहारों से स्वागत
  • अनाथ बच्चों को भोजन करवा दिए गए उपहार

सिरोही | मुख्यमंत्री के सलाहकार एवं सिरोही विधानसभा क्षेत्र के निर्दलीय उम्मीदवार संयम लोढ़ा के जन्मदिवस पर पणिहारी गार्डन में आयोजित विशाल रक्तदान शिविर में जिले भर से आए समर्थकों ने ऐतिहासिक रक्तदान करते हुए रक्तदान में नया इतिहास रच दिया। इस रक्तदान शिविर में एक हजार एक सौ से अधिक विधायक समर्थकों ने रक्तदान के लिए अपना पंजीयन करवाया था।

इसके विपरित 423 युनिट रक्त का संग्रहण किया गया। जबकि अन्य समर्थकों का उनके स्वास्थ्य कारणों की वजह से रक्त नहीं लिया जा सका।

विधायक के जन्मदिवस पर पहली बार वृहद स्तर पर आयोजित इस कार्यक्रम में जिले भर से सिरोही पहुंचे हजारों की संख्या में उनके समर्थकों ने अपने जननायक का जोरदार स्वागत करते हुए यह संदेश दिया कि विधायक लोढ़ा विकास पुरूष के रूप में उनके दिलों पर बसे रहेंगे। इस मौके पर विधायक को उनके वजन के बराबर गुड से भी तोला गया।

विधायक के जन्मदिवस पर सिरोही पहुंचे प्रभारी मंत्री महेन्द्र चौधरी सहित जिला कलक्टर डॉ भंवरलाल तथा अन्य प्रशासनिक अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों, स्वयंसेवी संगठनों के पदाधिकारियों ने उन्हें बधाई दी।

गौरतलब है कि विधायक संयम लोढ़ा के शुक्रवार को जन्मदिवस के अवसर पर पणिहारी गार्डन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था। इस आयोजन को लेकर विधायक के समर्थकों की ओर से व्यापक तैयारियां की गई थी। अपने विधायक के जन्मदिवस के उपलक्ष में रक्तदान को लेकर समर्थकों में उत्साह भी जबरदस्त था।

इसे लेकर जिले के सभी ब्लॉक से विधायक समर्थकों का सिरोही पहुंचने का सिलसिला अलसुबह ही शुरू हो गया था। शिविर प्रारंभ होने से पहले ही वहां पर भारी संख्या में रक्तदान के लिए पंजीयन करवाने के लिए समर्थकों की भीड़ जमा हो गई थी। इस दौरान सिरोही जिला अस्पताल से आई पैथोलॉजी विभाग की टीम ने करीब एक हजार एक सौ से अधिक रक्तदाताओं का पंजीयन हो चुका था।

दिन भर चले रक्तदान शिविर के दौरान चिकित्सा विभाग की टीम ने ४२३ समर्थकों से रक्त संग्रहण किया। शेष समर्थकों का रक्त उनके स्वास्थ्य कारणों की वजह से नहीं लिया जा सका। रक्त संग्रहण का यह सिलसिला शाम पांच बजे तक अनवरत चलता रहा।

जिले के हर ब्लॉक से पहुंचे समर्थक 
विधायक लोढ़ा के जन्मदिवस पर आयोजित इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए जिले के प्रत्येक ब्लॉक हर ग्राम पंचायत से लोढ़ा समर्थक शुक्रवार को सिरोही पहुंचे थे। समर्थकों की संख्या इतनी अधिक थी कि पणिहारी गार्डन लोगों से भरा नजर आया।

जैसे जैसे समर्थक विधायक का पुष्पहार पहनाकर स्वागत करते साथ में विधायक के समर्थन में जोरदार नारे भी लगाते। इस दौरान कई समर्थक तो ऐसे भी थे, जिन्होंने विधायक को ११ किलो व २१ किलो फूलों से बने हार पहनाकर उनको जन्मदिन की बधाई देते हुए हर समय साथ देने का भरोसा दिलाया।

विकास कार्यो की चलती रही चर्चा 
इस मौके पर आयोजन स्थल पर समर्थकों की ओर से राजस्थान विधानसभा के सर्वश्रेष्ठ विधायक की ओर से सिरोही विधानसभा क्षेत्र में करवाए गए विकास कार्यो के हॉर्डिग भी लगाए थे। पूरे कार्यक्रम के दौरान कार्यक्रम स्थल पर विधायक के प्रयासों से करवाए विकास कार्यो की चर्चा भी चलती रही।

सिरोही के इतिहास में यह पहला मौका है जब किसी विधायक ने विधानसभा क्षेत्र में इतने विकास के कार्य करवाए है।

उफान पर था युवाओं का जोश
विधायक के जन्मदिवस को लेकर विधायक समर्थक युवा काफी जोश में दिखाई दिए। छात्र संगठन एनएसयूआई से जुड़े युवाओं के अलावा अन्य युवा जो विधायक का समर्थन करते है ने विधायक के जन्मदिवस के उपलक्ष में एक दो नहीं कई बार केक काटे गए। इस दौरान विधायक को उनके वजन के बराबर गुड से भी तोला गया।

अनाथ बच्चों को दिए उपहार
विधायक के जन्मदिवस को लेकर अनाथ आश्रम के करीब तीस बच्चों को कार्यक्रम स्थल लाया गया। जहां उन्हें भोजन करवा उपहार दिए गए। उपहार पाकर ये बच्चे भी काफी खुश दिखाई दिए। काफी देर तक ये बच्चें कार्यक्रम स्थल पर ही बैठे रहे।

मंच पर स्वागत के लिए लगी कतारें 
कार्यक्रम स्थल पर बनाए गए मंच पर विधायक लोढा का स्वागत करने के लिए जिले के अलग अलग स्थानों से आए विधायक समर्थकों की लंबी कतारे लगी देखी गई। हर कोई अपने विधायक का स्वागत कर शुभकामनाएं देने का आतुर नजर आया। आलम यह था कि सुबह प्रारंभ हुआ स्वागत का यह क्रम दोपहर ढाई तीन बजे तक अनवरत चलता रहा।  

इनकी रही मौजूदगी 
कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री महेन्द्र चौधरी के अलावा सिरोही सभापति महेन्द्र मेवाडा, शिवगंज पालिकाध्यक्ष वजींगराम घांची, जावाल पालिकाध्यक्ष, सिरोही व शिवगंज ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष, सिरोही नगर परिषद के पार्षद, शिवगंज नगर पालिका पार्षद, पीसीसी मेंबर हरीश चौधरी, हरीश राठौड, किशोर राजपुरोहित, सुमेरपुर पूर्व प्रधान हरिशंकर मेवाडा, रेवदर के पूर्व उप प्रधान मोतीराम, पूर्व जिला प्रमुख अन्नाराम बोराणा, शिवगंज महिला कांग्रेस अध्यक्ष नजमा सिलावट, यूथ कांग्रेस महिला विधानसभा अध्यक्ष नफीसा सिलावट, यूथ कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष प्रकाश मीना, हबीब शेख, पुरूषोत्तम मिन्हास, प्रवीण जैन, कोमल परिहार सहित कांग्रेस के विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी, कार्यकर्ता, ग्राम पंचायतों के सरपंच, पंचायत समिति एवं जिला परिषद सदस्य सहित कई प्रबुद्धजन उपस्थित थे

Must Read: सिरोही में अत्याधुनिक खेल मैदान के लिए खेल राज्यमंत्री अशोक चांदना ने आंवटित किए 10 करोड़ रुपए, चांदना ने खेलकूद प्रतियोगिता का किया शुभारंभ

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :