Chennai इन्वेस्ट राजस्थान—22 की तैयार: चेन्नई में Investors Connect Program के तहत 36820 करोड़ रुपये के प्रस्तावित निवेश के प्रस्तावों पर हुए हस्ताक्षर

चेन्नई में रोड शो का आयोजन किया गया। रोड शो में 36 हजार 820 करोड़ रुपए के 6 एमओयू और 5 एलओआई किए गए। उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री शकुंतला रावत और खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास की अगुवाई वाले प्रतिनिधिमंडल ने निवेशकों से चर्चा की।

चेन्नई में Investors Connect Program के तहत 36820 करोड़ रुपये के प्रस्तावित निवेश के प्रस्तावों पर हुए हस्ताक्षर

जयपुर।
राजस्थान में इन्वेस्ट राजस्थान- 22 के तहत देश- विदेश के निवेशकों से चर्चा की जाएगी। 
इसके लिए राज्य सरकार के प्रति​निधिमंडल इन्वेस्टर्स कनेक्ट प्रोग्राम में जा रहें हैं। सोमवार को चेन्नई में रोड शो का आयोजन किया गया। 
रोड शो में 36 हजार 820 करोड़ रुपए के 6 एमओयू और 5 एलओआई किए गए। 
चेन्नई रोड शो में प्रमुख सेक्टर्स में रिन्यूएबल एनर्जी, टेक्सटाइल, फार्मा, स्टील, ईवी, पर्यटन और पाइप गैस वितरण शामिल हैं। इसके साथ ही टाटा पॉवर, एचपीसीएल मित्तल एनर्जी, एजीपी सहित बड़े निवेशक शामिल है। 
इस दौरान उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री शकुंतला रावत और खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास की अगुवाई वाले प्रतिनिधिमंडल ने निवेशकों से चर्चा की।


इसके साथ ही राज्य में निवेश की मंशा रखने वाले निवेशकों के साथ एमओयू और एलओआई किए। 
निवेशकों को 24-25 जनवरी 2022 को आयोजित होने वाले इन्वेस्ट राजस्थान समिट में भी आंमत्रित किया।
रावत ने कहा कि इन्वेस्ट राजस्थान की कड़ी में किए जा रहे इन्वेस्टर्स कनेक्ट प्रोग्राम से देश–विदेश के निवेशकों का ध्यान राजस्थान की असीम औद्योगिक संभावनाओं की ओर गया है। 
इन्वेस्ट राजस्थान राज्य के औद्योगिक विकास के लिए एक मील का पत्थर साबित होगा और राज्य में औद्योगिक निवेश के नए द्वारा खुलेंगे।
खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि गत वर्षों में राज्य सरकार द्वारा निवेश प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए कई नीतिगत सुधार किए गए हैं। निवेशकों को दी जाने वाली सुविधाओं का भी व्यापक विस्तार किया गया है। देश–विदेश में किए जा रहे इन्वेस्टर्स कनेक्ट कार्यक्रमों के तहत निवेशकों द्वारा जो भरोसा दिखाया जा रहा है वह मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बनाई गई नीतियों का ही परिणाम है।


रोड शो से पहले उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री शकुंतला रावत और खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास की अगुवाई वाले प्रतिनिधिमंडल का चेन्नई एयरपोर्ट पर अप्रवासी राजस्थानियों द्वारा भव्य स्वागत किया गया।
इससे पूर्व दुबई सहित दिल्ली, मुम्बई, बैंगलोर, कोलकत्ता और हैदराबाद में भी इन्वेस्टर्स कनेक्ट प्रोग्राम किए जा चुके हैं। इसमें 5 लाख करोड़ रुपए से अधिक के प्रस्तावित निवेश प्रस्तावों पर हस्ताक्षर किए जा चुके हैं।
सीआईआई के सहयोग से किए जा रहे इस कार्यक्रम में एसीएस पीएचईडी, सुधांश पंत, राजस्थान फाउंडेशन के आयुक्त धीरज श्रीवास्तव, डीएमआईसी के अतिरिक्त आयुक्त अरुण गर्ग सहित राजस्थान सरकार के वरिष्ठ अधिकारी, सीआईआई के पदाधिकारी एवं उद्योग जगत से जुड़े लोग मौजूद थे।

Must Read: Prime Minister Narendra Modi ने इनफिनिटी फोरम का उद्घाटन कर कहा देश में ATM निकासी से ज्यादा मोबाइल से हुआ भुगतान

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :