राजस्थान में ED: अशोक गहलोत सरकार के मंत्री के ठिकानों पर ED की छापेमारी से हड़कंप

राजस्थान चुनावों से पहले ही ED ने सरकार के मंत्री के यहाँ छापेमारी करके हड़कंप मचा दिया है। ईडी ने यह छापेमारी गहलोत सरकार के मंत्री राजेन्द्र यादव के व्यवसायिक ठिकानों पर की है।

अशोक गहलोत सरकार के मंत्री के ठिकानों पर ED की छापेमारी से हड़कंप
ईडी ने यह छापेमारी गहलोत सरकार के मंत्री राजेन्द्र यादव के व्यवसायिक ठिकानों पर की है।

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनावों की सुर्खियों व चुनावी सभाओं में एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने वाली खबरों के बीच अशोक गहलोत सरकार के एक मंत्री के ठिकानों पर ED की रेड (छापेमारी) पडने से हड़कंप मच गया है। प्राप्त खबर के अनुसार ED की टीमें राजस्थान सरकार के मंत्री यादव के व्यापार से जुड़े ठिकानों को खंगाल रही है और दस्तावेजों की गहन जांच कर रही है।

राजस्थान चुनावों से पहले ही ED ने सरकार के मंत्री के यहाँ छापेमारी करके हड़कंप मचा दिया है। ईडी ने यह छापेमारी गहलोत सरकार के मंत्री राजेन्द्र यादव के व्यवसायिक ठिकानों पर की है। राजेन्द्र यादव कोटपूतली से कांग्रेस पार्टी के विधायक भी है।

खबरों के अनुसार राजेन्द्र यादव के कोटपूतली, बहरोड़ व विराटनगर आदि ठिकानों पर उनसे जुड़ी कंपनियों पर ईडी ने मंगलवार को एक साथ दबीश दी है। ईडी द्वारा यह कार्यवाही मिड-डे घोटालों को लेकर की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि आयकर विभाग ने एक साल पहले ही सितम्बर 2022 में मंत्री राजेन्द्र यादव के 53 ठिकानों पर छापेमारी की थी। राजेन्द्र यादव के शिक्षा के अंपायर सहित कई बिजनेस है।

खबरों के अनुसार मंत्री और उनके रिश्तेदारों के पास मिड-डे के तहत भोजन सप्लाई करने के कई ठेके भी है। राजेन्द्र यादव स्वयं यादव कोटपूतली स्थित राजस्थान फ्लेक्सिबल पैकिंग फ़ेक्टरी के डायरेक्टर भी है जबकि उनके बेटे मधुर यादव भी कम्पनी में प्रबंधक है।

Must Read: सपा ने दिया गठबंधन छोड़ने वाला पत्र! राजभर बोले- सपा ने दिया तलाक, हमने किया कबूल

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :