टोक्यो ओलिंपिक पर कोरोना का साया: टोक्यो ओलिंपिक शुरू होने से पहले युगांडा के बाद सर्बिया ओलिंपिक टीम से कोरोना पॉजिटिव, 20 दिन बाद शुरू होना है ओलिंपिक

टोक्यो में ओलिंपिक गेम्स 23 जुलाई से शुरू होने है। ऐसे में अब कोरोना पॉजिटिव खिलाड़ी सभी के लिए परेशानी साबित कर सकता है। गेम्स की तैयारी के लिए एथलीट्स धीरे-धीरे ओलिंपिक विलेज भी पहुंच रहे हैं। ऐसे में अब सर्बियाई ओलिंपिक टीम का 1 सदस्य जांच के दौरान कोरोना संक्रमित पाया गया है।

टोक्यो ओलिंपिक शुरू होने से पहले युगांडा के बाद सर्बिया ओलिंपिक टीम से कोरोना पॉजिटिव, 20 दिन बाद शुरू होना है ओलिंपिक

नई दिल्ली। 
टोक्यो में ओलिंपिक (Tokyo Olympics) गेम्स 23 जुलाई से शुरू होने है। ऐसे में अब कोरोना पॉजिटिव खिलाड़ी (Player corona positive) सभी के लिए परेशानी साबित कर सकता है। गेम्स की तैयारी के लिए एथलीट्स धीरे-धीरे ओलिंपिक विलेज भी पहुंच रहे हैं। ऐसे में अब सर्बियाई ओलिंपिक टीम (Serbia Olympic team member positive) का 1 सदस्य जांच के दौरान कोरोना संक्रमित पाया गया है। रविवार को जापान के स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry of Japan)ने इसकी पुष्टि की। इससे पहले युगांडा टीम के 2 एथलीट्स भी जापान पहुंचने के बाद कोरोना पॉजिटिव आए थे। जानकारी के मुताबिक संक्रमित एथलीट सर्बिया की रोइंग टीम का सदस्य है। उसकी जांच टोक्यो के हनेडा एयरपोर्ट (Tokyo's Haneda Airport) पर ही कराई गई थी। एथलीट को आइसोलेट कर दिया गया है। इसके साथ ही उसके साथ यात्रा कर रहे 4 और एथलीट्स को भी क्वारैंटाइन कर दिया गया। इन सभी को ट्रेनिंग के लिए नेंटो के होस्ट टाउन तोयामा जाना था। नेंटो सिटी गवर्नमेंट का कहना है कि सर्बियाई खिलाड़ियों की ट्रेनिंग कैंसिल कर दी गई है। एयरपोर्ट गया कोई भी अधिकारी उनके संपर्क में नहीं आया है।
युगांडा के 2 एथलीट भी आ चुके पॉजिटिव
Tokyo Olympice शुरू होने से पहले पिछले महीने युगांडा के भी 2 एथलीट जापान के बॉर्डर में एंट्री के बाद संक्रमित मिले थे। इसमें से 1 नरिता एयरपोर्ट पर हुए जांच में पॉजिटिव पाया गया था। वहीं, इसके बाद बाकी सदस्य को चार्टर्ड बस से ओसाका के इजुमिसानो भेज दिया गया था। वहां दूसरा सदस्य संक्रमित मिला। ऐसे में अब टोक्यो ओलिंपिक पर कोरोना का खतरा मंडरा रहा है। इसको लेकर वहां के लोग विरोध भी कर चुके हैं। हालांकि, इंटरनेशनल ओलिंपिक कमेटी और  आयोजक​इसे करवाने को लेकर प्रतिबद्ध हैं। इसके लिए कुछ वेन्यू पर दर्शकों पर बैन लग सकता है। वहीं कुछ वेन्यू पर दर्शकों की संख्या कम की जा सकती है। अगर मामला गंभीर हुआ तो यहां भी फैन्स की एंट्री पर बैन लगाया जा सकता है। रात 9 बजे के बाद होने वाले इंवेंट्स को बंद दरवाजे के पीछे कराया जाएगा। इसमें ओपनिंग और क्लोजिंग सेरेमनी, बेसबॉल, सॉकर और एथलेटिक्स शामिल है। ऐसे में कुल 750 सेशन में से 300 सेशन दर्शकों के बिना कराए जा सकते हैं।

Must Read: नेपाल बनाम ओमान क्रिकेट मैच में हार के बावजूद छा गए नेपाल के रोहित, आईसीसी ने शेयर किया रोहित के कैच का वीडियो

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :