फिर भरेगा बीसलपुर: भीलवाड़ा में भारी बारिश, त्रिवेणी नदी उफान पर, पानी में डूबे मंदिर व घाट, बीसलपुर बांध की ओर तेजी से बढ़ रहा पानी

भीलवाड़ा जिले में बीती रात से जारी तेज बरसात से कई नदियां ऊफान पर आ गई है। जिनमें त्रिवेणी नदी भी भारी मात्रा में पानी आया है और नदी अपने पूरे वेग से बह रही है। ऐसे में टोंक जिले में स्थित और तीन जिलों की प्यास बुझाने वाले बीसलपुर बांध के लबालब होने की उम्मीद बढ़ गई है। 

भीलवाड़ा में भारी बारिश, त्रिवेणी नदी उफान पर, पानी में डूबे मंदिर व घाट, बीसलपुर बांध की ओर तेजी से बढ़ रहा पानी

भीलवाड़ा | Heavy Rain Bhilwara : राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग की भविष्यवाणी लगातार सही साबित हो रही है। मौसम विभाग के आज भी कई जिलों में भारी बारिश के अलर्ट के बाद मेघ जमकर बरसे। प्रदेश के भीलवाड़ा जिले में बीती रात से जारी तेज बरसात से कई नदियां ऊफान पर आ गई है। जिनमें त्रिवेणी नदी भी भारी मात्रा में पानी आया है और नदी अपने पूरे वेग से बह रही है। ऐसे में टोंक जिले में स्थित और तीन जिलों की प्यास बुझाने वाले बीसलपुर बांध के लबालब होने की उम्मीद बढ़ गई है। 

 त्रिवेणी नदी उफान पर, पानी में डूबे मंदिर व घाट
जिले के कई बांधों में चादर चल पड़ी है। जैतपुरा, गोवटा व कोठारी बांध ओवरफ्लो हो गए है और उनमें चादर चलने से नदियों में बहाव तेज हो गया है। इसी के साथ जैतपुरा बांध के गेट खोलकर पानी की निकासी की जा रही है। जिसकी चलते मेनाली व त्रिवेणी नदी उफान पर है और त्रिवेणी के मंदिर व घाट पानी में डूब चुके हैं। मौसम विभाग अभी भारी बारिश का दौर जारी रहने की बात कही है।

ये भी पढ़ें:- Photos लोगों के साथ खिंचवाई सेल्फी : रक्षाबंधन पर बहन के घर पहुंचे राजस्थान सीएम Ashok Gehlot, राखी बंधवाकर लिया आर्शीवाद

बीसलपुर बांध की आज की ताजा खबर 2022 : बीसलपुर बांध की ओर तेजी से बढ़ रहा पानी
जिले में हो रही भारी बारिश के चलते नदियों में उफान के कारण कई रास्ते बंद हो गए हैं। भीलवाड़ा जिले में लगातार हो रही बारिश जयपुरवासियों के लिए अच्छी बात है। यहां पर ऊफान मार रही नदियों का पानी बीसलपुर बांध की ओर तेजी से बढ़ रहा है।

बीसलपुर बांध की सहायक नदियों बेड़च, मेनाली, कोठारी, ऊवली में पानी की जोरदार आवक हो रही है। ऐसे में एक बार फिर से बीसलपुर बांध के छलकने कयास लगाए जा रहे है। 

ये भी पढ़ें:- टापू में तब्दील हुआ आस्था का केन्द्र, 80 लोग फंसे, मकान पर गिरी चट्टान, इस बांध के 12 गेट खोले गए

Must Read: गुरु पूर्णिमा पर दुष्कर्मी आशाराम से आशीर्वाद लेने पहुंच गई हजारों महिलाएं, फिर पुलिस ने दिखाए तेवर

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :