मिठाइयां भी हो सकाती है महंगी: दूध पीना हुआ महंगा, आज से इन दो बड़ी कंपनियों ने बढ़ाए दाम, अब दही-छाछ के भी देने पड़ सकते है ज्यादा दाम

Milk Expensive: देश में बढ़ती महंगाई के बीच अब एक और महंगा झटका लोगों को वहन करना होगा। आज से देश की दो सबसे बड़ी कंपनियों अमूल और मदर डेयरी ने मवेशियों का चारा 20 फीसदी महंगा होने का हवाला देते हुए दूध के दामों में 2 रुपये तक की बढ़ोतरी कर दी है।

दूध पीना हुआ महंगा, आज से इन दो बड़ी कंपनियों ने बढ़ाए दाम, अब दही-छाछ के भी देने पड़ सकते है ज्यादा दाम

नई दिल्ली | Milk Expensive: देश में बढ़ती महंगाई के बीच अब एक और महंगा झटका लोगों को वहन करना होगा। आज से देश की दो सबसे बड़ी कंपनियों अमूल और मदर डेयरी ने मवेशियों का चारा 20 फीसदी महंगा होने का हवाला देते हुए दूध के दामों में 2 रुपये तक की बढ़ोतरी कर दी है। आज बुधवार से नई कीमतें लागू हो गई है। 

दूध के दामों की नये दाम
- 500 मिलीलीटर अमूल गोल्ड दूध अब 31 रुपये, अमूल ताजा 25 रुपये और अमूल शक्ति 28 रुपये।
- 1 लीटर फुल क्रीम मदर डेयरी 61 रुपये, टोंड 51 रुपये, डबल टोंड 45 रुपये और गाय का दूध 53 रुपये।

ये भी पढ़ें:-गुस्साए ग्रामीणों ने जाम लगाया: राजस्थान में फिर मॉब लिंचिंग! अलवर में सब्जी का ठेला लगाने वाले को बेरहमी से मार डाला

दूध महंगा तो उससे बनने वाले प्रोडक्ट्स महंगे
आपको बता दें कि, अमूल और मदर डेयरी द्वारा दूध के दामों में इजाफा करने से जहां आम आदमी की जेब पर अतिरिक्त भार बढ़ेगा वहीं, अब दूध से बनने वाले सभी प्रोडक्ट्स भी महंगे हो जाएंगे। इनमें दही, घी, लस्सी, पनीर, बटर, योगर्ट, आइसक्रीम, कई प्रकार की चॉकलेट्स, ड्राई मिल्क आदि के अलावा फ्रूट शेक, दूध से बनने वाली मिठाइयां भी शामिल हैं। जिनका भी ग्राहक को अतिरिक्त भुगतान करना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें:- खुद को नहीं रोक पाए CM गहलोत!: नाम लिए बगैर पायलट पर हमला! कहा- कार्यकर्ताओं को भड़का रहे हमारे ही नेता

Must Read: आत्मबल और परिवार के विश्वास से खुशाल ने जीती मुश्किल जंग, विधायक ने हर कदम पर किया सहयोग

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :