ये रिश्ता क्या कहलाता हैं ...: सिरोही एसपी पर सांसद, विधायक के साथ पुलिस महकमे ने लगाए आरोप, बावजूद कार्रवाई नहीं होना राजनीतिक गलियारों में चर्चा, सिरोही विधायक की चुप्पी ने खड़े किए सवाल

सिरोही एसपी हिम्मत अभिलाष टांक की बढ़ती मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। कथित तौर पर शराब तस्करों के साथ मिलीभगत व गठजोड़ के आरोपों के बाद अब पुलिस महकमें में उनकी राजनीतिक अप्रोच को लेकर चर्चा चल रही है। प्रदेश के मुखिया के बेहद खासमखास और हमेशा इर्द गिर्द रहने वाले एक नेता की सिरोही एसपी के साथ बेहद नजदीकियां हैं

सिरोही एसपी पर सांसद, विधायक के साथ पुलिस महकमे ने लगाए आरोप, बावजूद कार्रवाई नहीं होना राजनीतिक गलियारों में चर्चा, सिरोही विधायक की चुप्पी ने खड़े किए सवाल

सिरोही। 

सिरोही एसपी हिम्मत अभिलाष टांक की बढ़ती मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। कथित तौर पर शराब तस्करों के साथ मिलीभगत व गठजोड़ के आरोपों के बाद अब पुलिस महकमें में उनकी राजनीतिक अप्रोच को लेकर चर्चा चल रही है। अगर सूत्रों की माने तो प्रदेश के मुखिया के बेहद खासमखास और हमेशा इर्द गिर्द रहने वाले एक नेता की सिरोही एसपी हिम्मत अभिलाष टांक के साथ बेहद नजदीकियां हैं। यही कारण है जालोर जिले में बागोड़ा में डोडा-पोस्त प्रकरण हो चाहे नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल द्वारा लगाए चौथवसुली के आरोपों के बाद जब उन्हें जालोर से हटाया गया तो फिर एसपी हिम्मत अभिलाष को गुजरात राज्य से सीमावर्ती जिले सिरोही जैसे महत्वपूर्ण जिले में पोस्टिंग कर दी गई। सूत्र तो यह भी बता रहे है कि जिस आबकारी की पांच जिलों सीक्रेट टीमों ने सिरोही जिले की रोहिड़ा थाना क्षेत्र के भुजेला में दबिश देकर अवैध शराब का बड़ा जखीरा पकड़ा है उन्हें भी इन बड़े सबंंधोें की कीमत चुकानी पड़ सकती है। सूत्रों का कहना है कि एसपी हिम्मत अभिलाष टांक की जालोर के एक दिग्गज नेता के साथ बेहद नजदीकियां ही उन्हें हर जगह बचाने में कामयाब होती है।

विधायक लोढ़ा की चुप्पी काफी कुछ कर रही बयां


आमतौर पर बेबाकी से अपनी बात रखने वाले सिरोही विधायक संयम लोढ़ा की इस पूरे मामले में चुप्पी काफी कुछ बयां कर रही हैं।  चाहे सरकार किसी की भी हो वो हमेशा नेगलिजेन्स को कतई बर्दाश्त नहीं करने वाले विधायक संयम लोढ़ा ने इन दिनों मौन धारण कर रखा है। यह वहीं संयम लोढ़ा है जो आमजन के हितों की रक्षा को लेकर अपनी ही सरकार को भी कटघरे में खड़ा कर देते हैं। जब सिरोही पुलिस अधीक्षक हिम्मत अभिलाष टांक पर शराब तस्करों के साथ मिलीभगत व गठजोड़ जगजाहिर हो रही है उस वक़्त में सिरोही विधायक का इस कदर चुप्पी साधना सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बन गया हैं। सिरोही पुलिस अधीक्षक पर शराब तस्करी के आरोप के बाद भी सिरोही विधायक लोढ़ा की चुप्पी को आगामी मंत्रिमंडल विस्तार व सियासी नियुक्तियों से जोड़कर भी देखा जा रहा हैं।अब देखने वाली बात होगी आखिर इस पूरे मामले में सिरोही विधायक संयम लोढ़ा अपनी चुप्पी कब तोड़ते है।

जांच प्रभावित होने की भी आशांका

सिरोही एसपी हिम्मत अभिलाष टांक पर कथित तौर पर शराब तस्करों के साथ मिलीभगत व गठजोड़ के आरोपों के बाद पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर ने सतर्कता विभाग के डीआईजी सत्येंद्र सिंह व एसओजी के डीआईजी अमदीपसिंह को पूरे मामले की जांच सौंपी है। गुरुवार को दोनों ही डीआईजी सिरोही पहुंच गए और मामले की जांच पड़ताल भी शुरू कर दी है। इस पूरे मामले में सिरोही एसपी हिम्मत अभिलाष टांक का सिरोही में पदस्थापित रहते हुए यह पूरी जांच प्रभावित हो सकती है। ऐसे में सिरोही एसपी हिम्मत अभिलाष टांक की भूमिका की सही तरीके से जांच तब ही हो सकती है जब इन्हें सिरोही से हटाकर अन्यत्र तबादला कर दिया जाए।

यह है पूरा मामला
आबकारी आयुक्त के निर्देशन में आबकारी विभाग की पांच जिलों की सीक्रेट टीमों ने सिरोही जिले के रोहिड़ा थाना क्षेत्र के भुजेला राजमार्ग पर अवैध शराब तस्करी पर बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध शराब का बड़ा जखीरा पकड़ा था। उसी के बाद से एसपी हिम्मत अभिलाष टांक पर शराब तस्करों के साथ मिलीभगत व गठजोड़ को लेकर आरोप लग रहे है। मजे की बात तो यह है कि आबकारी की सीक्रेट टीमों की कार्रवाई के बाद सिरोही एसपी हिम्मत अभिलाष टांक के निर्देशन में सरुपगंज पुलिस ने अगले ही 12 घण्टो में अवैध शराब से भरे एक कंटेनर को जब्त करने के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया था। सरुपगंज पुलिस की इस कार्रवाई के बाद उड़वारिया टोल प्लाजा पर लगे कैमरे ने भी पुलिस की इस कार्रवाई पर सवालिया निशान लगा दिए थे। दरअसल पुलिस की इस कारवाई में जिस कंटेनर को जब्त किया है वह उसी दिन दोपहर में आबूरोड की तरफ से उड़वारिया टोल होते हुए सिरोही की तरफ दोपहर में ही निकला था और रात 11 बजे उसी कंटेनर को पुलिस हरियाणा से आना बता रही है ऐसे में पुलिस की इस कार्रवाई से कई सवाल खड़े हो गए थे।

सांसद, विधायक व खाकी के ही एक सिपाही ने भी लगाए आरोप

सिरोही एसपी हिम्मत अभिलाष टांक पर  सांसद  हनुमान बेनीवाल ने भी गंभीर आरोप लगाए थे साथ ही पिंडवाड़ा आबू विधायक समाराम  गरासिया ने भी सिरोही जिले से अवैध शराब की तस्करी की एक लाइन चल रही है ऐसे में उन्होंने सिरोही एसपी पर कई गंभीर आरोप लगा दिए थे। राजनेताओं से घिरे एसपी हिम्मत अभिलाष टांक की मुसीबतें और उस वक़्त बढ़ गई जब अपने ही पुलिस महकमे के एक सिपाही ने एसपी पर रिश्वत मांगने के गंभीर आरोप लगाए साथ ही एसपी के खास हैड कांस्टेबल द्वारा रुपये की डिमांड का एक ऑडियो भी वायरल कर दिया। एसपी हिम्मत अभिलाष टांक पर बढ़ते आरोपों के बीच पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर ने पुलिस महानिरीक्षक को जांच करवाने के निर्देश दिए।