भारत: जंतर मंतर पर किसानों की महापंचायत, पूरे एनसीआर में जाम

नोएडा, 22 अगस्त (आईएएनएस)। बेरोजगारी समेत कई अन्य मुद्दों को लेकर सोमवार को किसान जंतर-मंतर पर महापंचायत कर रहे हैं। इसके लिए संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले अलग-अलग राज्यों से और अलग-अलग जिलों से किसान जंतर-मंतर पहुंच रहे हैं। संयुक्त किसान

जंतर मंतर पर किसानों की महापंचायत, पूरे एनसीआर में जाम
नोएडा, 22 अगस्त (आईएएनएस)। बेरोजगारी समेत कई अन्य मुद्दों को लेकर सोमवार को किसान जंतर-मंतर पर महापंचायत कर रहे हैं। इसके लिए संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले अलग-अलग राज्यों से और अलग-अलग जिलों से किसान जंतर-मंतर पहुंच रहे हैं।

संयुक्त किसान मोर्चा समेत कई संगठनों ने किसान महापंचायत का ऐलान किया है। इसी के चलते अलग अलग राज्यों से किसानों का दिल्ली के जंतर मंतर पर आना जारी है।

नोएडा के चिल्ला बॉर्डर और गाजियाबाद के गाजीपुर बॉर्डर, दोनों जगह पुलिस ने बैरिकेड लगाकर किसान महापंचायत में जा रहे किसानों को रोकने की कोशिश की है। जिसके चलते गाड़ियों का लंबा जाम देखने को मिल रहा है। कई किलोमीटर तक जाम बढ़ता चला जा रहा है।

सोमवार का दिन होने के कारण सुबह-सुबह अपने दफ्तर के लिए अपने घरों से निकले लोग रास्तों में फंसे हुए हैं। एक तरफ नोएडा के चिल्ला बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस उत्तर प्रदेश की तरफ से आने वाली गाड़ियों को रोक रही है और गाड़ियों को चेक कर ही उन्हें अंदर जाने दिया जा रहा है, जिसके चलते वाहनों की लंबी कतार देखने को मिल रही है।

दूसरी तरफ गाजियाबाद के गाजीपुर बॉर्डर पर पुलिस ने पहले से ही बैरिकेडिंग कर दी है और वहां पर बड़ी संख्या में किसान पहुंचे हुए हैं जो दिल्ली की तरफ जाना चाहते हैं लेकिन दिल्ली पुलिस उन्हें आगे नहीं बढ़ने दे रही है। इसीलिए वहां भी वाहनों का लंबा लंबा जाम देखने को मिल रहा है।

जंतर मंतर पर यह पंचायत सोमवार सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित की जा रही है। इस पंचायत के समापन के बाद राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा जाएगा। किसान पंचायत की तरफ से कई मांगे की जा रही है, जिनमें एक प्रमुख मांग है लखीमपुर खीरी नरसंहार के पीड़ित किसान परिवारों को इंसाफ मिले।

--आईएएनएस

पवन/एसकेपी

Must Read: अलर्ट : सुप्रीम कोर्ट ने एआईएफएफ के सीओए को भंग किया, रोजाना के मामलों का प्रबंधन कार्यवाहक महासचिव करेंगे

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :