भारत: एप्पल अगले साल से मैप्स ऐप में दिखा सकता है विज्ञापन : रिपोट

सैन फ्रांसिस्को, 22 अगस्त (आईएएनएस)। टेक दिग्गज एप्पल कथित तौर पर अगले साल से आईफोन पर अपने मैप्स ऐप में सर्च विज्ञापन दिखाने की योजना बना रहा है।मैकरियूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, अपने समाचार पत्र में, ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन ने कहा कि उनका

एप्पल अगले साल से मैप्स ऐप में दिखा सकता है विज्ञापन : रिपोट
सैन फ्रांसिस्को, 22 अगस्त (आईएएनएस)। टेक दिग्गज एप्पल कथित तौर पर अगले साल से आईफोन पर अपने मैप्स ऐप में सर्च विज्ञापन दिखाने की योजना बना रहा है।

मैकरियूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, अपने समाचार पत्र में, ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन ने कहा कि उनका मानना है कि इस पर काम पहले से ही चल रहा है।

गुरमन ने अपने पावर ऑन न्यूजलेटर में लिखा है, मेरा मानना है कि एप्पल मैप्स ऐप में सर्च विज्ञापन लॉन्च करने के लिए इंजीनियरिंग का काम पहले से ही चल रहा है और हमें इसे अगले साल किसी समय लागू करना शुरू करना चाहिए।

रिपोर्ट में कहा गया है कि एप्पल मैप्स ऐप में विज्ञापन पारंपरिक बैनर विज्ञापन नहीं होंगे जो आप वेबसाइटों पर देखते हैं, बल्कि भुगतान किए गए खोज परिणाम होते हैं।

उदाहरण के लिए, जब कोई उपयोगकर्ता बर्गर या फ्राइज की खोज करता है, तो एक फास्ट फूड चेन एप्पल को परिणामों के शीर्ष के निकट प्रदर्शित होने के लिए भुगतान कर सकती है। इसी तरह के कई ऐप पहले से ही गूगल मैप्स, वेज और येल्प सहित खोज विज्ञापन पेश करते हैं।

एप्पल पहले से ही ऐप स्टोर में सर्च विज्ञापन प्रदर्शित करता है, डेवलपर्स को प्रासंगिक कीवर्ड की खोज करने वाले यूजर्स को अपने ऐप को बढ़ावा देने के लिए भुगतान करने की इजाजत देता है।

पिछले हफ्ते, गुरमन ने कहा था कि एप्पल समय के साथ अपने विज्ञापन कारोबार का विस्तार करने की योजना बना रहा है।

--आईएएनएस

एसकेके/एसकेपी

Must Read: अलर्ट : सुप्रीम कोर्ट ने एआईएफएफ के सीओए को भंग किया, रोजाना के मामलों का प्रबंधन कार्यवाहक महासचिव करेंगे

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :