इकोनॉमी: गूगल टीवी क्रोमकास्ट प्रदर्शन में कर रहा सुधार

गूगल टीवी क्रोमकास्ट प्रदर्शन में कर रहा सुधार
नई दिल्ली, 23 अगस्त (आईएएनएस)। गूगल ने स्वीकार किया है कि उसका टीवी सॉफ्टवेयर यूजर्स के लिए धीमा है और उनकी प्रतिक्रिया सुनने के बाद कंपनी गूगल टीवी और अन्य स्मार्ट टीवी के साथ क्रॉमकास्ट दोनों पर प्रदर्शन में सुधार और संग्रहण को प्रबंधित करने के लिए कुछ प्रमुख अपडेट जारी कर रही है।

कंपनी ने कहा कि सीपीयू अनुकूलन और कैशे प्रबंधन में सुधार के माध्यम से, हमने गूगल टीवी होम स्क्रीन को स्टार्टअप पर लोड होने में लगने वाले समय को कम कर दिया है, ताकि आप तेजी से शो और फिल्में ब्राउज करना शुरू कर सकें।

लगभग दो साल पहले टीवी लॉन्च करने वाले गूगल ने कहा कि ये अपडेट समय के साथ सभी डिवाइस पर उपलब्ध होंगे।

कंपनी ने कहा कि उसने नेविगेशन में भी सुधार किया है इसलिए टैब के भीतर स्क्रॉल करना और टैब के बीच स्विच करना अधिक प्रतिक्रियाशील है।

टेक दिग्गज ने कहा, लाइव टैब भी तेजी से लोड हो रहा है, इसलिए टैब के बीच स्विच करते समय आपको लोडिंग एनीमेशन कम दिखाई देगा। गूगल टीवी अब कम रैम का उपयोग करता है।

गूगल ने इमेज कैशिंग ऑप्टिमाइजेशन भी किए हैं जो बच्चों के प्रोफाइल पर स्विच करने और कंटेंट के माध्यम से ब्राउज करना शुरू करने में लगने वाले समय को कम कर देंगे।

इसने सोमवार देर रात जानकारी दी, हमने बच्चों की प्रोफाइल लोड करने से लेकर ऐप शुरू करने तक के बीच की देरी को खत्म कर दिया है।

इस समय गूगल टीवी पर 10,000 ऐप्स उपलब्ध हैं।

सेटिंग्स में एक फ्री अप स्टोरेज मेनू अब यूजर्स को आसानी से कैशे साफ करने और उन ऐप्स को अनइंस्टॉल करने की अनुमति देगा जो वे उपयोग नहीं कर रहे हैं।

यह सुविधा गूगल टीवी के साथ क्रोमकास्ट पर पहले ही शुरू हो चुकी है और गूगल टीवी वाले स्मार्ट टीवी के लिए आने वाले सिस्टम अपडेट में है।

गूगल ने कहा, हमने कुछ अंडर-द-हूड बदलाव भी किए हैं कि गूगल टीवी ऐप इंस्टॉलेशन को कैसे संभालता है, ताकि कम यूजर्स को नया ऐप इंस्टॉल करने का प्रयास करते समय स्टोरेज से संबंधित एरर दिखाई दें।

--आईएएनएस

एसकेके/एसजीके

Must Read: 130 से अधिक कंपनियां हैक, 10 हजार कर्मचारियों के डेटा से समझौता

पढें इकोनॉमी खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :