विश्व: रूस: यूक्रेन के नागरिक ने मास्को में कार बम विस्फोट को अंजाम दिया

रूस: यूक्रेन के नागरिक ने मास्को में कार बम विस्फोट को अंजाम दिया
मॉस्को, 22 अगस्त (आईएएनएस)। रूसी संघीय सुरक्षा सेवा (एफएसबी) ने मीडिया रिपोटरें के अनुसार, मॉस्को के बाहर शनिवार की रात कार बम विस्फोट, (जिसमें पत्रकार दरिया दुगीना की जान चली गई) यूक्रेन की गुप्त सेवाओं द्वारा रची गई और अंजाम दी गई।

आरटी ने बताया कि मॉस्को में आयोजित एक रूढ़िवादी पारिवारिक उत्सव से लौटते समय दुगीना की मौत हो गई।

वह पश्चिमी विरोधी लेखक और राजनीतिक टिप्पणीकार अलेक्सांद्र डुगिन की बेटी थीं। अपने पिता की तरह, वह यूक्रेन में रूसी सैन्य अभियान के मुखर समर्थन के लिए जानी जाती थीं।

एफएसबी ने सोमवार को एक बयान में कहा कि यूक्रेन की नागरिक नताल्या वोवक (43) ने बमबारी को अंजाम दिया।

आरटी के मुताबिक एफएसबी के अनुसार, वोवक 23 जुलाई को अपनी किशोर बेटी के साथ रूस पहुंची और मॉस्को की उस इमारत में एक अपार्टमेंट किराए पर लिया जहां पीड़िता भी रहती थी।

एफएसबी ने कहा कि वोवक और उनकी बेटी ने शनिवार को परंपरा उत्सव में भाग लिया, जहां अलेक्जेंडर डुगिन व्याख्यान दे रहे थे और उनकी बेटी भी मौजूद थी।

जांचकर्ताओं ने पहले कहा था कि टोयोटा लैंड क्रूजर प्राडो एसयूवी दरिया के तहत एक बम लगाया गया था। एफएसबी के अनुसार, वोवक ने दूर से ही बम में विस्फोट किया, जिससे दरिया की मौत हो गई, क्योंकि वह हाईवे पर गाड़ी चला रही थी। इसके बाद वह रविवार को अपनी बेटी के साथ एस्टोनिया के लिए रवाना हुई।

आरटी के मुताबिक एफएसबी ने कहा कि वोवक ने रूस में प्रवेश करते समय डोनेट्स्क पीपुल्स रिपब्लिक से लाइसेंस प्लेट के साथ एक कार का इस्तेमाल किया, लेकिन मॉस्को में ड्राइविंग करते समय इसे कजाखस्तान लाइसेंस प्लेट और एस्टोनिया में पार करते समय एक यूक्रेनी लाइसेंस प्लेट के साथ बदल दिया।

--आईएएनएस

एचके/एएनएम

Must Read: स्कूल में रेप और स्कूल प्रशासन ने कहा यहां बच्चों के चीखने चिल्लाने की आवाजें तो आती ही हैं!

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :