दिल्ली में ऑफर खत्म: शराब पर अब नहीं मिलेगा डिस्काउंट, नियम के उल्लंघन पर लाइसेंस रद्द

शराब के शौकीनों को भी अब महंगाई का तगड़ा झटका लगने वाला है। शराब पीने वालों को शराब पर मिलने वाला डिस्काउंट अब बंद होने जा रहा है। दिल्ली में जल्द ही शराब पर मिलने वाला डिस्काउंट पूर्णतः बंद हो जाएगा।

शराब पर अब नहीं मिलेगा डिस्काउंट, नियम के उल्लंघन पर लाइसेंस रद्द

नई दिल्ली | शराब के शौकीनों को भी अब महंगाई का तगड़ा झटका लगने वाला है। शराब पीने वालों को शराब पर मिलने वाला डिस्काउंट अब बंद होने जा रहा है। दिल्ली में जल्द ही शराब पर मिलने वाला डिस्काउंट पूर्णतः बंद हो जाएगा। ऐसे में छूट के तौर पर मिलने वाले ऑफर जैसे अब तक एक पर एक बोतल या फिर इससे भी ज्यादा मिलने वाली छूट अब खत्म हो जाएगी। 

1 सितंबर के बाद नहीं मिलेगा कोई भी ऑफर
आबकारी विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार, दिल्ली में अब एक सितंबर के बाद शराब की बिक्री पर किसी तरह की छूट या ऑफर नहीं मिलेगा। सभी जगहों पर शराब की बिक्री निर्धारित कीमतों पर होगी। ऐसे में शराब के शौकीनों को शौक पूरा करने के लिए 31 अगस्त तक का ही समय बचा है। 

ये भी पढ़ें:- Kunal Verma Nude Photoshoot: रणवीर सिंह के बाद अब इस एक्टर ने न्यूड फोटोशूट कराकर मचाया तहलका

निर्धारित मूल्य से कम या ज्यादा पर बेची शराब तो लाइसेंस रद्द
आबकारी विभाग द्वारा जारी नए आदेशानुसार, यदि किसी भी शराब विक्रता ने निर्धारित मूल्य से कम या ज्यादा पर शराब की ब्रिकी की तो उसका लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा। इसी के साथ दिल्ली में एक बार फिर से ड्राई-डे की संख्या को भी बढ़ा दिया जाएगा। दिल्ली में अब 21 दिन का ड्राई-डे होगा। इसी के साथ शराब बिक्री के लिए 8 नई प्रीमियम दुकानें भी खोली जाएंगी। 

ये भी पढ़ें:- जयपुर में 171 नए मरीज: भारत में बढ़ रहा कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा, आज दर्ज हुए 19,406 नए मरीज, दिल्ली में 2,419 नए मामले

पुरानी व्यवस्था दोबारा लागू होने से नई नीति में बदलाव
आपको बता दें कि, इससे पहले वित्तीय वर्ष 2021-22 की नीति के अनुसार, शराब की बिक्री पर निर्धारित कीमतों पर छूट देने और बिक्री बढ़ाने के लिए ऑफर देने का अधिकार दिया गया था, लेकिन पुरानी व्यवस्था दोबारा लागू होने के बाद अब इसी नीति को बदल दिया गया है।

Must Read: अगले 8 दिन सताएगी गर्मी, मानसून के लिए बने सिस्टम की स्थिति बदलने से बारिश हुई कमजोर

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :