Watch Video: अतिभारी बारिश से जलमग्न हुआ राजस्थान का टोंक जिला, मकानों-दुकानों में घुसा पानी, बाढ़ के हालात

Tonk Heavy Rains: राजस्थान में मानसूनी बारिश ने एक बार फिर से कहर बरपा दिया है। सोमवार को राज्य के कई जिलों में भारी बारिश का दौर बना हुआ है। प्रदेश के टोंक जिले में आज अतिभारी बारिश ने पूरे शहर को हिला कर रख दिया।

अतिभारी बारिश से जलमग्न हुआ राजस्थान का टोंक जिला, मकानों-दुकानों में घुसा पानी, बाढ़ के हालात
flood in tonk

टोंक । Tonk Heavy Rains: राजस्थान में मानसूनी बारिश ने एक बार फिर से कहर बरपा दिया है। सोमवार को राज्य के कई जिलों में भारी बारिश का दौर बना हुआ है। प्रदेश के टोंक जिले में आज अतिभारी बारिश ने पूरे शहर को हिला कर रख दिया।

शहर में सुबह से ही भारी बारिश का दौर जारी रहा। जिससे शहर में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है। कई बस्तियां जलमग्न हो गई तो कई गांवों का आपसी संपर्क कट गया है। आपको बता दें कि, मौसम विभाग ने अगले तीन दिन राज्य के कई जिलों में अति भारी बारिश का अलर्ट जारी कर रखा है। जिसका असर टोंक में भी देखने को मिला। 

सड़कें बनी दरिया, पुलों पर से बहने लगा पानी का सैलाब
टोंक जिले में अतिभारी बारिश से चारों ओर पानी-पानी ही नजर आ रहा है। भारी जलभराव के कारण निचले इलाकों में बने घरों में दुकानों में पानी भर गया है। सड़कें दरिया बन चुकी हैं और पुलियाओं पर से नदी की धार बहने लगी है।

वहीं राजधानी जयपुर में भी बादल जमकर बरसे और सड़कें लबालब हो गई। सुबह स्कूल जाने वाले बच्चों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। इसके अलावा कोटा संभाग भी पूरी तरह से पानी-पानी हो गया है और वहां भी स्कूलों में अवकाश घोषित किया हुआ है।

ये भी पढ़ें:- राजस्थान में बारिश का कहर! कोटा संभाग में बाढ़ के हालात, स्कूलों में छुट्टी घोषित, मकान छह फीट तक पानी में डूबे

बंगाल की खाड़ी पर बना सिस्टम, आज कोटा पहुंचा
मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी पर बना सिस्टम रविवार को एमपी तक पहंुच गया है। जिसके आगे बढ़ने की संभावना है। ये सिस्टम सोमवार को कोटा पहुंच गया। ऐसे में राजस्थान में एक बार फिर से भारी बारिश का दौर शुरू हो गया है।

कोटा संभाग समेत प्रदेश के कई हिस्सों में दो दिन अति भारी बारिश होगी। राजधानी जयपुर, अजमेर और उदयपुर में भी भारी बारिश के आसार है। भारी बारिश का ये दौर कई जिलों में अगले चार दिन तक जारी रहेगा।

ये भी पढ़ें:- जयपुर में झमाझम: राजस्थान के 10 जिलों में अति भारी बारिश की चेतावनी, गांधी सागर बांध के 8 गेट, कोटा बैराज 10 गेट खोले

Must Read: MLA संयम लोढ़ा ने कहा, लंपी स्कीन डिजीज को लेकर सरकार गंभीर, उपचार में नही हो कौताही 

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :