Indian Team को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की टेबल में टॉप पर पहुंची टीम इंडिया, पाकिस्तान दूसरे तो वेस्ट इंडीज तीसरे नंबर पर

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट टेबल में भारतीय क्रिकेट टीम टॉप पर पहुंच गई है। पहले पायदान पर भारत तो दूसरे पर पाकिस्तान और तीसरे पर वेस्ट इंडीज टीम ने जगह बनाई है। पॉइंट टेबल में चौथे नंबर पर इंग्लैंड की टीम ने जगह बनाई है। पाइंट टेबल में टॉप पर पहुंचने से पहले भारत ने एक—एक टेस्ट मैच जीता है।

नई दिल्ली,एजेंसी।
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) की पॉइंट टेबल में भारतीय क्रिकेट टीम(Indian Cricket Team) टॉप पर पहुंच गई है। पहले पायदान पर भारत तो दूसरे पर पाकिस्तान और तीसरे पर वेस्ट इंडीज टीम ने जगह बनाई है। पॉइंट टेबल में चौथे नंबर पर इंग्लैंड की टीम ने जगह बनाई है। पाइंट टेबल में टॉप पर पहुंचने से पहले भारत ने एक—एक टेस्ट मैच जीता है। वहीं फिलहाल इंग्लैंड (England) दौरे पर गई भारतीय टीम पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 1—0 से बढ़त बना चुका है। जबकि भारत बनाम इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच लीड्स में 2 सितंबर से खेला जाना प्रस्तावित है। इस सीरीज में पहला टेस्ट मैच बारिश के चलते ड्रॉ हो गया था। इसके चलते दोनों टीमों को 4—4 समान अंक दिए गए। वहीं दूसरी ओर दोनों ही टीमों के 2—2 अंक धीमी ओवर गति के चलते काट भी लिए गए थे। हालांकि इसके बाद भारत(India) ने दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 151 रन से हराकर 12 पॉइंट हासिल कर लिए। इसके बाद टीम इंडिया के इस सीरीज में 14 अंक हो गए हैं। अब अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की करें तो नियमों के अनुसार प्रत्येक मैच पर जीतने टीम को 12 अंक दिए जाते है, जबकि टाई पर दोनों टीमों को 6-6 अंक दिए जाते हैं और ड्रॉ होने पर दोनों टीमों को 4-4 अंक दिए जाते हैं। जबकि  प्रत्येक शॉर्ट ओवर(Short over) के लिए एक-एक अंक काटने का प्रावधान है। भारतीय टीम के मोहम्मद सिराज(Mohammad Siraj) इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट में 11 विकेट ले चुके हैं। लॉड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में सिराज ने आठ विकेट लिए थे। उन्होंने पहली पारी में 30 ओवर में 94 रन देकर 4 विकेट लिए। वहीं, दूसरी पारी में 10.5 ओवर में 32 रन देकर 4 विकेट लिए थे। वे मोहम्मद शमी(Mohammed Shami), जसप्रीत बुमराह और इशांत शर्मा की मौजूदगी वाली तेज गेंदबाजी चौकड़ी के सबसे युवा सदस्य हैं। अब बात की जाए टेबल में दूसरे पायदाप पर आने वाली पाकिस्तान टीम की तो पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर रही। पाकिस्तान को वेस्टइंडीज (West Indies)दौरे पर जमैका में खेले गए पहले टेस्ट में एक विकेट से हार का सामना करना पड़ा था का सामना करना पड़ा था। वहीं, मंगवार को संपन्न हुए दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को 109 रन से हराया था।