भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट मैच: साउथैम्पटन में आज भी बारिश की संभावना, अब रिजर्व दिन में खेला जा सकता है मैच

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल साउथैम्पटन में खेला जा रहा है। टेस्ट मैच के 5वें दिन मंगलवार को भी बारिश की संभावना जताई जा रही है। अब तक के मैच में न्यूजीलैंड टीम 2 विकेट पर 101 रन से आगे खेलना शुरू करेगी।

नई दिल्ली, एजेंसी। 
भारत बनाम न्यूजीलैंड (India vs New Zealand Test match) के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) का फाइनल साउथैम्पटन में खेला जा रहा है। टेस्ट मैच के 5वें दिन मंगलवार को भी बारिश की संभावना जताई जा रही है। अब तक के मैच में न्यूजीलैंड टीम 2 विकेट पर 101 रन से आगे खेलना शुरू करेगी। कप्तान केन विलियम्सन 12 रन और रॉस टेलर बगैर खाता खोले नाबाद हैं। टीम इंडिया ने पहली पारी में 217 रन बनाए थे। यह इस लिहाज वह न्यूजीलैंड के खिलाफ अब भी 116 रन से आगे है। पहले दिन के बाद मैच का चौथा दिन भी बारिश के कारण पूरी तरह धुल गया। दूसरे और तीसरे दिन ही खेल हो सका, लेकिन अब भी दो पारियां पूरी नहीं हो सकीं। मैच का 5वां दिन काफी खास रहने वाला है। इसी दिन पता चलेगा कि मैच का नतीजा निकलेगा या ड्रॉ होगा। यदि 5वें दिन धूप निकली और खेल होता है, तो टीम इंडिया का टारगेट न्यूजीलैंड को बढ़त लेने से रोकना होगा। यदि ऐसा होता है, तो कीवी टीम जल्द ऑलआउट हो जाएगी। ऐसे में टीम इंडिया 5वें दिन ज्यादा से ज्यादा रन बनाकर रिजर्व डे में न्यूजीलैंड को बड़ा टारगेट देना चाहेगी। आप को यह भी बता दें कि टेस्ट के दो दिन बारिश से धुलने के बाद रिजर्व डे का इस्तेमाल होना लगभग तय हो गया है। 
आज 65 फीसदी बारिश की संभावना 
वहीं दूसरी ओर मौसम विभाग की मानें तो चौथे दिन की तरह ही पांचवें दिन भी फैंस को निराशा ही हाथ लग सकती है। यानी मंगलवार को साउथैम्पटन में 65 प्रतिशत बारिश की आशंका है, ऐसे में फैंस को बहुत कम खेल देखने को मिल सकता है। आसमान में दिनभर बादल छाए रहेंगे। तापमान न्यूनतम 8 डिग्री से अधिकतम 17 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। पिच क्यूरेटर सिमोन ली के मुताबिक, टेस्ट के 5वें दिन यदि धूप निकली तो स्पिनर्स को मदद मिल सकती है। फिर ऐसे में अश्विन और रवींद्र जडेजा अहम भूमिका निभा सकते हैं। बादल छाए रहने और पिच में नमी होने पर तेज गेंदबाज हावी हो सकते हैं। यदि ऐसा होता है तो दोनों टीम को इसका फायदा मिल सकता है।