माउंट आबू में अनूठा नजारा: अद्भुत नजारा : भालू ने प्रतिमा के आगे नवाया शीश और लाइट बंद कर चला गया

भालू ने बिजली बंद की और उससे पहले देवी की प्रतिमा के समक्ष अपनी आस्था प्रकट की।

माउंट आबू | नवरात्र में सभी देवी की आराधना में लीन है। ऐसे में यदि कोई भालू आराधना करे और बिजली बचाओ का संदेश देकर चला जाए तो इसे अदभुत नजारा ही कहा जाएगा। सिरोही जिले के माउंट आबू में ऐसा ही वाकया कैमरे में कैद हुआ है। आप देखिए किस तरह भालू ने बिजली बंद की और उससे पहले देवी की प्रतिमा के समक्ष अपनी आस्था प्रकट की।

प्रदेश के एक मात्र हिल स्टेशन और अभ्यारण क्षेत्र माउंट आबू में अक्सर ही जंगली जानवरों  की आबादी क्षेत्र में आने की तस्वीरें  सामने आती रहती है।  ऐसी ही कुछ तस्वीर मंगलवार  देर शाम की  आई है जँहा भालू एक मंदिर में प्रवेश करता है और थोड़ी देर बाद मंदिर की लाइट बंद कर जंगल की ओर चला जाता है। 

सिरोही जिले के माउंट आबू में भालू के आबादी क्षेत्र में आने की खबरें आती रहती है। मंगलवार देर शाम को गुरुशिखर मार्ग  पर रोड पर ही  स्थित वीरबाबा मंदिर में एक भालू आ धमका।  भालू के आने से मंदिर में उपस्थित लोग वंहा से चले गए। भालू मंदिर में कुछ देर तक अपना  खाने पीने के ढूढंता रहा।  फिर जो मिला वो खाकर मंदिर पर लगी लाइट को बंद करने लगा दो  प्रयास करने के बाद आखिर तीसरी बार भालू ने लाइट को बंद किया और वंहा से चला गया। यह पूरा नजारा वंहा से गुजर रहे स्थानीय नागरिक ने अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर लिया।

गौरतलब है कि हिल स्टेशन माउंट आबू में भालू अक्सर ही भोजन की तलाश में आबादी क्षेत्रों का रुख कर रहे हैं। कई बार भालू खुद पर खतरा होने के डर से लोगो पर हमला भी कर देते हैं। वही भालुओं के आबादी क्षेत्र में आने स्वागत स्थानीय लोगों में डर का माहौल रहता है तो घूमने आने वाले पर्यटक भालू को देखकर रोमांचित भी हो जाते हैं।