राइजिंग राजस्थान में सीएम के प्रयास: राइजिंग राजस्थान के लिए 15 लाख करोड़ के एमओयू करने वाले सीएम भजनलाल शर्मा ने कांग्रेसी नेताओं को लेकर दिया बड़ा बयान

कांग्रेस पार्टी ने शेखावाटी के लोगों को पानी से वंचित रखने के लिए हरियाणा चुनाव में यमुना जल समझौते को रद्द करने तक की घोषणा की थी, लेकिन मैंने चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि आओगे तो रद्द करोगे ना! कांग्रेसी नेताओं की हकीकत जनता के सामने आ गई है।

जयपुर, 20 अक्टूबर 2024। राइजिंग राजस्थान 2024 को सफल बनाने के उद्देश्य से कृत संकल्पबद्ध मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का रविवार को जर्मनी और यूके की यात्रा कर जयपुर लौटने पर भव्य स्वागत अभिनंदन किया गया।

जयपुर एयरपोर्ट पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ के साथ कैबिनेट मंत्रीगण, भाजपा पदाधिकारी और बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने पुष्प वर्षा कर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का स्वागत किया।

एयरपोर्ट के बाद जवाहर सर्किल, स्टेच्यू सर्किल, चौमूं हाउस सर्किल के बाद भाजपा प्रदेश कार्यालय पर भी सीएम भजनलाल शर्मा को अभूतपर्वू स्वागत, वंदन और अभिनंदन किया गया।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कार्यकर्ताओं का हार्दिक आभार व्यक्त करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के संकल्प पत्र में किए गए वादों को पूरा करने के लिए सरकार पहले दिन से संकल्पबद्ध है।

विकसित राजस्थान के सपनों को साकार करने के लिए भाजपा सरकार ने पहली ही साल में राइजिंग राजस्थान के लिए निवेशकों से एमओयू करने शुरू कर दिए है। पहले मुंबई, दिल्ली, जापान, दक्षिणी कोरिया के बाद अब जर्मनी और यूके के निवेशकों को राजस्थान में निवेश के लिए तैयार किया गया है।

भाजपा सरकार ने राजस्थान में निवेश के लिए अब तक 15 लाख करोड़ रूपए से अधिक के एमओयू साइन कर लिए है।

जर्मनी, जापान, ब्रिटेन, संयुक्त अरब अमीरात, सिंगापुर की बड़ी बड़ी कंपनियां राजस्थान में निवेश के लिए रूची दिखा रही है। भाजपा सरकार का लक्ष्य राजस्थान की अर्थ व्यवस्था को 180 बिलियन डॉलर से 350 बिलियन डॉलर करना है।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि राजधानी जयपुर को खेलों का हब बनाया जाएगा। इसके लिए राजस्थान रॉयल्स की मालिक कंपनी के साथ मिलकर एमओयू किए गए है। वहीं जर्मनी और सिंगापुर को राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इनवेस्टमेंट समिट 2024 के लिए पार्टनर कंट्री बनाने का भी निमंत्रण दिया गया है।

राजस्थान सरकार ने वेदांता ग्रुप के साथ 1 लाख करोड़ रूपए से अधिक के एमओयू किए है। प्रदेश में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देते हुए वेदांता ग्रुप ने पूंछरी का लौठा और उसके आसपास के क्षेत्र को विकसित करने के लिए आश्वस्त किया है। 
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने शेखावाटी के लोगों को पानी से वंचित रखने के लिए हरियाणा चुनाव में यमुना जल समझौते को रद्द करने तक की घोषणा की थी, लेकिन मैंने चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि आओगे तो रद्द करोगे ना!

कांग्रेसी नेताओं की हकीकत जनता के सामने आ गई है। कांग्रेसी नेताओं की शेखावाटी के लोगों को पानी पिलाने तक की मंशा नहीं थी। वहीं दूसरी ओर पिछली कांग्रेस सरकार ने राजस्थान में बिजली के उत्पादन को लेकर कुछ नहीं किया। लेकिन भाजपा सरकार ने राजस्थान में अपार संभावनाओं को देखते हुए बिजली के क्षेत्र में 2 लाख 24 हजार करोड़ के निवेश पर एमओयू कर दिए।

2027 तक भाजपा सरकार किसानों को दिन में बिजली, उद्योगों को 24 घंटे बिजली और राजस्थान को बिजली के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। 

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने उपचुनावों में भाजपा प्रत्याशियों को विजयी बनाने का आह्वान करते हुए कहा कि भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने खींवसर, झुंझुनूं, दौसा, देवली, रामगढ और सलुंबर से जन समर्थन वाले प्रत्याशी को मैदान में उतारा है। ऐसे में हमें इन सभी प्रत्याशियों को विजय दिलानी है।

केंद्र में नरेंद्र मोदी देश के 140 करोड़ देशवासियों को अपना परिवार मानकर योजनाएं लागू कर रहे है, उसी तर्ज पर भाजपा सरकार प्रदेश की 8 करोड़ जनता को ध्यान में रखकर सभी 200 विधानसभाओं में विकास के कार्य कर रही है। हमारा उद्देश्य है कि युवाओं को रोजगार मिले, उत्कृष्ठ राजस्थान बने, विकसित राजस्थान बने, इसके लिए हमारी सरकार प्रयासरत है। 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने कहा कि विकसित राजस्थान के सपने को साकार करने के लिए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा दिन रात प्रयास कर रहे है। एक ओर राजस्थान की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार थी, जिसके समय निवेशक सरकार पर भरोसा तक नहीं कर पा रहे थे।

निवेश के लिए कांग्रेस सरकार ने एमओयू तो किए लेकिन उन्हें धरातल पर नहीं ला पाई। एमओयू को धरातल पर नहीं लाने का कारण सरकार की अस्थिरता थी। कांग्रेसी नेता आपसी टांग खिचाई कर रहे थे। सरकार होटलों में से चल रही थी, सरकार बचाने के लिए कांग्रेसी नेता ने पांच साल लगा दिए। ऐसी स्थिति में निवेशकों ने राजस्थान में कोई निवेश नहीं किया।

लेकिन आज राजस्थान में डबल इंजन की सरकार पर निवेशक भरोसा जता रहे है। देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ राजस्थान में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की सरकार निरंतर विकसित भारत और विकसित राजस्थान के लिए कार्य कर रही है। 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने कहा कि पीएम मोदी कम इन इंडिया, मेक इन इंडिया के लिए कार्य कर रहे है तो मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा कम इन इंडिया और मेक इन राजस्थान के लिए प्रयासरत है। केंद्र की मोदी सरकार और राजस्थान की भजनलाल शर्मा सरकार की दृढ और मजबूत इच्छा शक्ति के चलते विदेशी निवेशक राजस्थान में आएंगे और निवेश करेंगे।

 इससे राजस्थान के युवाओं को रोजगार मिलेगा, प्रदेश की संपन्नता बढ़ेगी, आम आदमी का जीवन स्तर में सुधार होगा और विकास के नए आयाम स्थापित होंगे। 

कार्यक्रम में मंच पर उप मुख्यमंत्री डॉ प्रेमचंद बैरवा, मंत्रीगण जोगाराम पटेल, झाबर सिंह खर्रा, हीरालाल नागर, मदन दिलावर, अविनाश गहलोत, सांसद घनश्याम तिवाडी, मंजू शर्मा, दामोदर अग्रवाल, पूर्व सांसद रामचरण बोहरा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ अरूण चतुर्वेदी, अशोक परनामी, विधायक कैलाश वर्मा, गोपाल शर्मा, बाल मुकुंदाचार्य, महेंद्र पाल मीणा, रामोवतार मीणा, प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश दाधीच, सीआर चौधरी, जिला प्रमुख रमा चोपडा, प्रदेश महामंत्री संतोष अहलावत, प्रदेश मंत्री भूपेंद्र सैनी, महेंद्र कुमावत, भाजपा कार्यालय प्रभारी मुकेश पारीक, सह प्रभारी भवानी शंकर शर्मा, रजनीश चनाना, मेयर कुसुम यादव, उपमहापौर पुनीत कर्नावट सहित भाजपा पदाधिकारी, मोर्चा, प्रकोष्ठ, विभागों के अध्यक्ष और संयोजकों के साथ बड़ी संख्या में कार्यकर्तागण मौजूद रहे।