India @ सोशल मीडिया एप Koo: सोशल मीडिया एप कू ने एशिया पेसिफिक क्षेत्र में उभरते हुए सबसे हॉट डिजि​टल ब्रांड में बनाई जगह

भारत का बहुभाषी माइक्रो ब्लॉंगिंग प्लेटफॉर्म कू (Koo) को एम्प्लिट्यूड द्वारा तैयार की गई उत्पाद रिपोर्ट 2021 Product Report 2021 द्वारा एशिया प्रशांत क्षेत्र के अगले 5 सबसे हॉट प्रोडक्ट में से एक के रूप में स्थान दिया है।

नई दिल्ली। 
भारत का बहुभाषी माइक्रो ब्लॉंगिंग प्लेटफॉर्म कू (Koo) को एम्प्लिट्यूड द्वारा तैयार की गई उत्पाद रिपोर्ट 2021 (Product Report 2021) द्वारा एशिया प्रशांत क्षेत्र के अगले 5 सबसे हॉट प्रोडक्ट में से एक के रूप में स्थान दिया है। कू एप एक अनूठा मंच है , जो यूजर्स को अपनी मातृभाषा में विचार व्यक्त करने का अवसर देता है। कू एप एपीएसी (APAC), यूएस (US) और ईएमईए (EMEA) से एकमात्र ऐसा सोशल मीडिया ब्रांड है जिसे प्रतिष्ठित रिपोर्ट में दर्जा दिया गया है। एम्प्लिट्यूड के व्यवहारवादी ग्राफ का डेटा दुनिया भर के सबसे उभरते हुए डिजिटल प्रोडक्ट्स को दिखाता है। उत्पाद रिपोर्ट में कू एप को मुख्य रूप से भारतीय यूजर्स के आधार पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के रूप में दर्शाया गया है। आपको बता दें कि देशी भाषाओं में अभिव्यक्ति के लिए मेड इन इंडिया प्लेटफॉर्म के रूप में इस एप कू (Koo) ने मार्च 2020 में लॉन्च होने के बाद से 20 महीनों की छोटी अवधि में ही 15 मिलियन से अधिक यूजर्स को आकर्षित किया है। कू पर 9 भारतीय भाषाओं में विचार अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है।


कू (Koo) को अगले एक वर्ष में 100 मिलियन डाउनलोड पार होने की उम्मीद है। कू (Koo) के सह-संस्थापक और सीईओ अप्रमेय राधाकृष्ण ने कहा कि हमें बेहद खुशी है कि कू (Koo) एप को इस सम्मानित वैश्विक रिपोर्ट में मान्यता दी गई है। एपीएसी क्षेत्र के शीर्ष 5 सबसे हॉट डिजिटल प्रोडक्ट में से एक के रूप में स्थान दिया गया है। एम्प्लिट्यूड की यह रैंकिंग हमें डिजिटल परिदृश्य पर भाषा की कठिनाइयों को हटाकर लोगों को उनकी संस्कृती और भाषा अलग होने के बावजूद एकजुट करने के लिए और भी लगन से काम करने के लिए प्रेरित करेगी। एम्प्लिट्यूड ने विशेष रूप से उन कंपनियों को सलेक्ट किया है जो शानदार डिजिटल अनुभव अपने यूज़र को देते हैं और जिन्होंने जून 2020 से जून 2021 तक 13 महीने की अवधि में मासिक सक्रिय यूज़र की कुल संख्या में बढ़त दिखाई है।