IPL रॉयस चैलेंजर्स बेंगलुरु कप्तान: आईपीएल के नए सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु फाफ डु प्लेसिस को बना सकती हैं कप्तान

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में 7 करोड़ रुपए में खरीदे गए फाफ डु प्लेसिस को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु कप्तान बना सकती है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आरसीबी ने कहा कि हम मैक्सवेल की उपलब्धता पर सफाई का इंतजार कर रहे थे। अब यह निश्चित है कि वह पहले कुछ मैचों में नहीं खेलेंगे।

नई दिल्ली, एजेंसी। 
आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में 7 करोड़ रुपए में खरीदे गए फाफ डु प्लेसिस को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु कप्तान बना सकती है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आरसीबी ने कहा कि हम मैक्सवेल की उपलब्धता पर सफाई का इंतजार कर रहे थे। अब यह निश्चित है कि वह पहले कुछ मैचों में नहीं खेलेंगे। ऐसी स्थिति में फाफ डु प्लेसिस टीम के लिए सही आप्शन हो सकते हैं। 
वहीं दूसरी ओर पूर्व क्रिकेटर साइमन डूल ने रैना को नहीं खरीदने को लेकर कहा कि सुरेश रैना ने 2020 के सीजन में यूएई में टीम के प्रति अपनी ईमानदारी खो दी। रैना ने टीम और धोनी के प्रति ईमानदारी के साथ विश्वास खो दिया था। यदि किसी खिलाड़ी के लिए एक बार ऐसा हो जाता है तो टीम में वापसी मुश्किल हो जाती है।
इस बार आरसीबी ने गेंदबाजों पर अच्छी बोली लगाई हैं।हर्षल पटेल को आरसीबी ने 10.75 करोड़ रुपए में खरीदा है। टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने इसे सही ठहराया है। बताया जाता है कि पटेल की गेंदबाजी का सामना कोई भी बल्लेबाज नहीं करना चाहता है। 
हर्षल ने पिछले आईपीएल में 15 मैच खेलते हुए 14.34 की औसत से 32 विकेट लिए थे। आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज भी बन गए थे। 
आईपीएल नीलामी में निकोलस पूरन ने अपने दांव को सही साबित कर दिया। सनराइजर्स हैदराबाद ने उन पर 10.75 करोड़ रुपए लगाए थे। पूरन इस आईपीएल में बिकने वाले सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ियों में से एक है। निकोलस ने नीलामी के बाद भारत के साथ हुए टी 20 मैच में अच्छा प्रदर्शन कर अपनी दावेदारी साबित कर दी। पिछले सीजन में पंजाब किंग्स का हिस्सा थे तब उन्होंने 12 मैचों में महज 85 रन ही बनाए थे।