राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड परीक्षा: राजस्थान विधानसभा में शिक्षा मंत्री कल्ला ने 24 मार्च से बोर्ड परीक्षाएं कराने का किया ऐलान, 15 फरवरी से प्रायोगिक परीक्षाएं

शिक्षा मंत्री बी.डी. कल्ला ने सदन को अवगत करवाया कि 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाएं 24 मार्च से आयोजित की जाएगी। प्रायोगिक परीक्षाएं 15 से 28 फरवरी, 2022 तक और स्वयंपाठी परीक्षार्थियों की प्रायोगिक परीक्षाएं 21 से 28 फरवरी, 2022 के मध्य आयोजित की जाएगी। 

जयपुर।
राजस्थान विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान शिक्षा मंत्री बी.डी. कल्ला ने सदन को अवगत करवाया कि 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाएं 24 मार्च से आयोजित की जाएगी।
इससे पहले राजस्थान में ये परीक्षाएं 3 मार्च से शुरू होनी थी।
वहीं शिक्षा मंत्री कल्ला ने कहा कि बोर्ड परीक्षाओं की तिथि अब तय कर दी गई है। इसके साथ ही जनवरी में शुरू होने वाले बोर्ड प्रायोगिक परीक्षाएं अब 15 जनवरी से होगी।
​मंत्री ने सदन में बताया कि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा नियमित परीक्षार्थियों के लिए प्रायोगिक परीक्षाएं 15 से 28 फरवरी, 2022 तक और स्वयंपाठी परीक्षार्थियों की प्रायोगिक परीक्षाएं 21 से 28 फरवरी, 2022 के मध्य आयोजित की जाएगी। 

इससे पहले भी शिक्षा मंत्री ने राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से 12वीं कक्षा की प्रायोगिक परीक्षाओं को कराने का ऐलान किया था। 12वीं की प्रायोगिक परीक्षा 17 जनवरी से शुरू होनी थी, जो 5 फरवरी तक पूरी होती।
 कोरोना के चलते शिक्षा बोर्ड ने प्रायोगिक परीक्षाएं स्कूल स्तर पर ही आयोजित करने के निर्देश जारी किए गए थे।राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के सचिव के मुताबिक प्रायोगिक परीक्षाओं के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं।