राजधानी में स्वच्छता की साइकिल रैली: भाजपा विधायक राजवी और ग्रेटर मेयर ने स्वच्छता का संदेश देने के लिए निकाली साइकिल रैली

राजधानी में स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से अनूठी पहल की जा रही है। जयपुर ग्रेटर मेयर साइकिल रैली निकाल कर लोगों को सफाई का संदेश देना चाहती है। इसी के चलते गुरुवार को विद्याधर नगर इलाके में झोटवाडा जोन में साइकिल रैली निकाली गई।

जयपुर। 
राजधानी में स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से अनूठी पहल की जा रही है। जयपुर ग्रेटर मेयर साइकिल रैली निकाल कर लोगों को सफाई का संदेश देना चाहती है। इसी के चलते गुरुवार को विद्याधर नगर इलाके में झोटवाडा जोन में साइकिल रैली निकाली गई। भाजपा विधायक नरप​त सिंह राजवी और ग्रेटर मेयर सौम्या गुर्जर ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इससे पहले नगर निगम मुख्यालय से साइकिल रैली निकाली गई। साइकिल रैली को निगम की महिला सफाई कर्मचारियों ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। नगर निगम मुख्यालय से रैली विधानसभा, जनपथ, अम्बेडकर सर्किल, रामबाग सर्किल, बिड़ला मन्दिर, गांधी सर्किल, गांधी नगर मोड़ होती हुई निगम मुख्यालय पहुंची।

इस अवसर पर महापौर सौम्या गुर्जर ने कहा कि साइकल रैली के जरिए स्वच्छता के साथ पर्यावरण संरक्षण के प्रति लोगों को जागरूक करना ही इसका उद्देश्य है। रैली में विशेष रूप से डिजाइन की गईं साइकिलों के पीछे डिसप्ले बोर्ड पर हर वर्ग के लिए मैसेज लिखे थे। इनमें गीला-सूखा और घरेलू हानिकारक कचरा अलग-अलग डस्टबिन में रखने, कचरा हूपर में ही डालने, दुकान के अंदर-बाहर डस्टबिन रखने, प्लास्टिक कैरी बैग का प्रयोग नहीं करने, अपने आस-पास सफाई रखने जैसे संदेश लिखे थे। साथ ही कुछेक मैसेज के जरिए शहर में स्वच्छता बनाए रखने की बात कही गई थी। रैली महापौर डॉ. सौम्या गुर्जर के अलावा आयुक्त यज्ञ मित्र सिंहदेव, उपमहापौर पुनीत कर्णावट, अतिरिक्त आयुक्त बृजेश कुमार चांदोलिया सहित पार्षदों, निगम अधिकारियों एवं लोगों ने हिस्सा लिया।