भीनमाल गैंगरेप प्रकरण: बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनिवाल पहुंचीं भीनमाल, दुष्कर्म पीड़िताओं से की बात

राजस्थान बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष श्रीमती संगीता बेनिवाल भीनमाल पहुंचीं और उन्होंने गैंगरेप का शिकार हुईं पीड़िताओं से बात की।

मीडिया से बात करतीं बाल अधिकार आयोग की चेयरमैन संगीता बेनिवाल एवं साथ हैं जिलाध्यक्ष नैनसिंह राजपुरोहित

जालोर | राजस्थान बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष श्रीमती संगीता बेनिवाल भीनमाल पहुंचीं और उन्होंने गैंगरेप का शिकार हुईं पीड़िताओं से बात की। बेनिवाल ने पीड़ित परिवार से ली जानकारी और घटना को लेकर पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों से की चर्चा। इस मौके बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष नैन सिंह राजपुरोहित, सदस्य रमेशकुमार मेघवाल और मोड सिंह काबावत भी मौजूद रहे। बता दें कि इस मामले में चार आरोपियोंं को पकड़ लिया गया है. जिससे गहनता से जांच पड़ताल की जा रही है.

बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल पीड़िता से मिलकर मीडिया से बात करते हुए कहा कि मुझे बड़ा दुख है कि इनके परिवार ने इन बच्चियों को कभी विद्यालय भी नहीं भेजा यह शिक्षा से भी वंचित रहीं। इस तरह की घटना भी हुई इसके लिए मैं बहुत दुःखी हूं उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन ने चारों आरोपियों को पकड़ लिया है, यह अच्छी बात है। 
राजस्थान के जालोर जिले में दो युवतियों के साथ गैंगरेप की वारदात सामने आई है। जिसको लेकर पुलिस प्रशासन की ओर से चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. इसी संदर्भ में सोमवार को बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल, कलेक्टर हिमांशु गुप्ता,बाल कल्याण समिति अध्यक्ष नैन सिंह राजपुरोहित, भीनमाल विधायक पुराराम चौधरी, पूर्व विधायक समरजीत सिंह ने अस्पताल पहुंचकर पीड़िता और परिजनों से मुलाकात कर वारदात की जानकारी ली। 
मामला दरअसल, सुंधा की पहाड़ियों में रविवार को दो युवतियां बेहोशी की हालत में मिली थी। दोनों युवतियों को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती करवाया था। उपचार के दौरान देर शाम होश आने के बाद पुलिस ने पीड़ित युवतियों से पूछताछ की। जिसके बाद मामले का खुलासा हुआ. पीड़ित युवतियों के मुताबिक उनका पहले अपहरण किया गया था। उसके बाद सुंधा की पहाड़ियों में ले जाकर उनके साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया गया। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक युवतियों ने चेतनराम, अशोक, तेजाराम और पीराराम नाम के युवकों पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है।

हाथरस से भी बड़ी वारदात: राजस्थान के भीनमाल इलाके में दो बहनों से गैंगरेप कर पहाड़ियों में फेंका, एक नाबालिग, हालत नाजुक

आरोपी लड़कियों को पहाड़ियों पर बेहोशी की हालत में छोड़कर फरार हो गए थे
पुलिस ने बताया कि पड़िता के पिता ने रिर्पोट दर्ज करवाई कि खाण्डादेवल निवासी चेतनराम पुत्र विरकाराम, अशोक पुत्र लसाराम, तेजाराम पुत्र लसाराम, पीराराम पुत्र करताराम भील व दो अन्य ने उसके घर में प्रवेश कर उसकी नाबालिग बेटी व उसकी नाबालिग चचेरी बहन का अपहरण कर लिया। अपहरण करने के बाद आरोपियो ने दोनों को जसवंतपुरा के राजपुरा गांव ले गए. जहां पहाड़ियों पर आरोपितों ने दोनों के साथ गैंगरेप किया। गैंगरेप के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए।

 

पहाड़ियों पर आरोपियों ने दोनों के साथ गैंगरेप किया था
पीड़िता के पिता ने रिर्पोट दर्ज करवाई कि खाण्डादेवल निवासी चेतनराम, अशोक, तेजाराम, पीराराम भील व दो अन्य ने उसके घर में प्रवेश कर उसकी नाबालिग बेटी व उसकी नाबालिग चचेरी बहन का अपहरण कर लिया था। अपहरण करने के बाद आरोपियो ने दोनों को जसवंतपुरा के राजपुरा गांव ले गए। जहां पहाड़ियों पर आरोपियो ने दोनों के साथ गैंगरेप किया था। गैंगरेप के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। सूचना पर पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंच लड़कियों को अचेत व घायल अवस्था में भीनमाल शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां उनका इलाज चल रहा है।