Air India: 65 की उम्र तक एयर इंडिया के पायलट्स भर सकेंगे उड़ान! हो सकता है ये बड़ा फैसला

एयर इंडिया के पायलटों के लिए बहुत अच्छी खबर सामने आई है। टाटा ग्रुप की एयरलाइन एयर इंडिया ने बड़ा फैसला लेते हुए अपने पायलट्स को अब 65 साल की उम्र तक प्लेन उड़ाने की सहमती दे सकता है।

नई दिल्ली | एयर इंडिया के पायलटों के लिए बहुत अच्छी खबर सामने आई है। टाटा ग्रुप की एयरलाइन एयर इंडिया ने बड़ा फैसला लेते हुए अपने पायलट्स को अब 65 साल की उम्र तक प्लेन उड़ाने की सहमती दे सकता है। जिसके लिए एयरलाइन अपने फ्लीट एक्सपेंशन योजना पर काम कर रही है। बता दें कि, एयर इंडिया के पायलट्स अभी 58 साल की उम्र तक ही प्लेन उड़ा सकते हैं और इसके बाद उन्हें रिटायर कर दिया जाता हैं।

ये भी पढ़ें:- सावधान: राजस्थान में कल से मेघ फिर दिखाएंगे रौद्र रूप, अगले चार दिन भारी से अतिभारी बारिश का अलर्ट

नए विमानों को खरीदने पर भी विचार
एविएशन इंडस्ट्री के सूत्रों के हवाले से बिजनेस टुडे की वेबसाइट पर छपी खबर के मुताबिक, एयर इंडिया का 200 से ज्यादा विमान खरीदने पर भी विचार चल रहा है। इन विमानों में 70 प्रतिशत नैरो-बॉडी एयरक्राफ्ट हो सकते है। इसके अलावा कहा गया है कि, भविष्य की विस्तार योजनाओं को देखते हुए वर्क-फोर्स की आवश्यकता को पूरा करना आवश्यक है। 

ये भी पढ़ें:- देश में कोरोना की ताजा स्थिति: देश में आज फिर गिरा कोरोना के नए मरीजों का आंकड़ा, लेकिन बढ़ गई मौतें

63 वर्ष की उम्र पूरी होने के बाद भी बढ़ाया जा सकता है कॉन्ट्रैक्ट
रिपोर्ट के अनुसार, अनुबंध 5 साल की अवधि के लिए जारी किया जाएगा, लेकिन 63 साल की उम्र में पांच साल की संतोषजनक सेवा पूरी करने के बाद पायलट के प्रदर्शन की जांच करने पर कमेटी इसे 65 वर्ष की उम्र तक भी बढ़ाने पर विचार कर सकती है। 

ये भी पढ़ें:- अमेरिका पर हुए हमले में था शामिल: अमेरिका ने मार गिराया 25 मिलियन डॉलर का इनामी आतंकी अल-जवाहिरी