भारत बनाम वेस्ट इंडीज वन डे सीरीज: टीम इंडिया ने वेस्ट इंडीज को तीसरे वन डे मैच में 96 रनों से हराकर सीरीज में किया क्लीन स्वीप

भारत बनाम वेस्ट इंडीज वन डे सीरीज में टीम इंडिय ने क्लीन स्वीप कर लिया। तीन वन डे मैचों की सीरीज का आखिरी तीसरा मैच शुक्रवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। तीसरे मैच में टीम इंडिया ने वेस्ट इंडीज को 96 रन से हरा दिया।

अहमदाबाद, एजेंसी। 
भारत बनाम वेस्ट इंडीज वन डे सीरीज में टीम इंडिय ने क्लीन स्वीप कर लिया। तीन वन डे मैचों की सीरीज का आखिरी तीसरा मैच शुक्रवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। 
तीसरे मैच में टीम इंडिया ने वेस्ट इंडीज को 96 रन से हरा दिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 265 रन का टारगेट दिया था। इसके जवाब में वेस्ट इंडीज टीम महज 169 रन ही बना पाई।
ओ​डीयन स्मिथ 36 रन के साथ टॉप स्कोरर थे। टीम इंडिया के मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा ने तीन—तीन विकेट लिए। 
जबकि दीपक चाहर और कुलदीप यादव ने दो—दो विकेट अपने नाम किए। 
भारतीय टीम ने पहले टॉस जीतकर पहले खेलते हुए 265 रन बनाए थे। श्रेयस अय्यर ने 80 रन बनाए। जबकि ऋषभ पंत ने 56 रनों की पारी खेली।


वेस्ट इंडीज के जेसन होल्डर ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए और अल्जारी जोसेफ व हैडन वॉल्श ने दो—दो विकेट लिए। वहीं दूसरी ओर टीम इंडिया ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ पहली बार वन डे सीरीज में क्लीन स्वीप किया। 
दोनों के बीच पहली वन डे सीरीज 1983 में खेली गई ​​थी, तब से अब तक 50 ओवर फॉर्मेट में वेस्ट इंडीज के खिलाफ कभी भी क्लीन स्वीप नहीं कर सका था। 
रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम ने 39 साल में पहली बार इतिहास रचा गया। जबकि वेस्ट इंडीज तीन बार टीम इंडिया के खिलाफ क्लीन स्वीप कर चुका है। 
आज के मुकाबले में वेस्ट इंडीज की शुरूआत खराब रही। शाई होप पांच रन पर आउट हो गए। इसके अगले ओवर में दीपक चाहर ने चार गेंदों के अंदर ब्रैंडन किंग को 14 रनों पर आउट कर दिया।
 इसके बाद शमर ब्रुक्स का विकेट लेकर वेस्ट इंडीज की कमर तोड़कर रख दी। टीम का चौथे विकेट के लिए डैरेन ब्रावो तथा निकोलस पूरन ने 49 गेंदों पर 43 रन जोड़कर टीम की पारी को संभाला, लेकिन इन की पार्टनशिप को प्रसिद्ध कृष्णा ने तोड़ दिया। कृष्णा ने ब्रावो को 20 रनों पर आउट कर दिया। इसके अगले ही ओवर में जेसन होल्डर को कृष्णा ने आउट कर दिया। इसके बाद एक एक कर के सारे विकेट गवां दिए।
 इससे पहले टॉस जीतकर पहले खेलते हुए टीम इंडिया के श्रेयस अय्यर ने 80 रन बनाए। ऋषभ पंत ने 56 रन की पारी खेली। 
टीम इंडिया ने तीन विकेट जल्दी गंवाने के बाद चौथे विकेट के लिए श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने 124 गेंदों पर 110 रन बनाए।