साउथ अफ्रीका बनाम आयरलैंड सीरीज: टी-20 मैचों की सीरीज में साउथ अफ्रीका ने आयरलैंड को 3 रन से हराया, सीरीज में 1-0 की बढ़त

साउथ अफ्रीका और आयरलैंड के बीच 3 टी-20 मैचों की सीरीज में पहली जीत साउथ अफ्रीका के नाम रही। साउथ अफ्रीका ने आयरलैंड को 3 रनों से हराते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए।

नई दिल्ली।
साउथ अफ्रीका और आयरलैंड ( South Africa vs Ireland Match) के बीच 3 टी-20 मैचों की सीरीज में पहली जीत साउथ अफ्रीका के नाम रही। साउथ अफ्रीका ने आयरलैंड को 3 रनों से हराते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए। टारगेट का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 132 रन ही बना पाई। आयरलैंड (Ireland) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। आयरलैंड ने  31 रन पर ही क्विंटन डी कॉक (quinton de kock) के विकेट के रूप में पहली सफलता हासिल की। वहीं कॉक के बाद बल्लेबाजी करने आए जनमन मलान भी जल्दी आउट हो गए । उन्होंने 4 रन बनाए। ओपनर टेम्बा बवुमा (Opener Temba Bavuma) भी 13 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए वैन डर डुसेन और एडेन मार्करम (Van der Dusen and Aiden Markram) ने कुछ बेहतरीन शॉट खेलते हुए स्कोर को आगे बढाया लेकिन डुसेन 18 गेंद पर 25 रन बनाकर आउट हो गए। मार्करम ने 30 गेंदों पर 39 रन और डेविड मिलर ने 21 गेंदों पर 28 रन बनाए। वहीं कगिसो रबाडा ने 9 गेंद पर 19 रन बनाकर अफ्रीका का स्कोर 7 विकेट पर 165 रन तक पहुंचा दिया। आयरलैंड की ओर से मार्क अडैर ने 4 ओवर में 39 रन देकर 3 विकेट, सिमी सिंह ने 3 ओवर में 19 रन देकर 2 विकेट और जोशुआ लिटल ने 27 रन देकर 2 विकेट लिए।
आयरलैंड ने भी खराब शुरूआत, जल्दी गवांए विकेट
टारगेट का पीछा करने मैदान में उतरी आयरलैंड ने पॉल स्टर्लिंग और केविन ओ ब्रायन (Paul Stirling and Kevin O'Brien) का विकेट जल्दी ही गवां दिया। स्टर्र्लिंग ने 6 और ब्रायन ने बिना रन बनाए आउट हुए। उनके बाद जॉर्ज डॉकरेल भी 2 रन बनाकर चलते बने। एंड्रू बैलबर्नी (andrew balberney) ने पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन वे भी ज्यादा देर तक टिक नहीं सके और 22 रन के निजी स्कोर पर उन्हें लुंगी एनगिडी ने पवेलियन भेज दिया। उस समय आयरलैंड का स्कोर 4 विकेट के नुकसान के बाद 34 रन ही था। हैरी टेक्टर ने जरुर क्रीज पर टिकने का प्रयास करते हुए 34 गेंद पर 36 रन बनाए लेकिन दूसरे छोर से किसी बल्लेबाज ने उनका साथ नहीं दिया। मैकार्थी ने अंत में 30 रनों की नाबाद पारी खेली लेकिन यह नाकाफी थी और टीम 9 विकेट पर 132 रन कस स्कोर तक पहुंच पाई। साउथ अफ्रीका के लिए तबरेज शम्सी ने 4 ओवर में 27 रन देकर 4 विकेट झटके। लुंगी एनगिडी ने 4 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट और जॉर्ज लिंडे ने 4 ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट लिए।