Rajasthan के मंत्री का विवादित बयान: राजस्थान के शहरी विकास मंत्री शांति धारीवाल की ब्राह्मणों पर विवादित टिप्पणी, जा​ति के आधार पर कोचिंग संस्थानों के परिणाम पर दिया बयान

राजस्थान के जनप्रतिनिधि अब जातिवाद पर विवादित टिप्पणी कर रहे है। जन प्रतिनिधियों की मानसिकता देखिए कोचिंग संस्थानों के परिणाम में भी जाति तलाश रहे है। अब राजस्थान सरकार के शहरी विकास मंत्री शांति धारीवाल ब्राह्मण समाज पर विवादित बयान देकर चर्चा में आए है। बताया जा रहा है कि सोशल मीडिया पर इनका एक वीडियो  चर्चा ....

जयपुर।
राजस्थान(Rajasthan) के जनप्रतिनिधि अब जातिवाद(Casteism) पर विवादित टिप्पणी कर रहे है। जन प्रतिनिधियों की मानसिकता देखिए कोचिंग संस्थानों (coaching institutes)के परिणाम में भी जाति तलाश रहे है। अब राजस्थान सरकार के शहरी विकास मंत्री शांति धारीवाल(Shanti Dhariwal) ब्राह्मण समाज पर विवादित बयान देकर चर्चा में आए है। बताया जा रहा है कि सोशल मीडिया(social media) पर इनका एक वीडियो  चर्चा का विषय बना हुआ है। वहीं समुदाय वर्ग के लोगों ने राजधानी स्थित धारीवाल के आवास पर नारेबाजी तक कर दी।
जानकारी के मुताबिक शहरी विकास मंत्री शांति धारीवाल (Urban Development Minister Shanti Dhariwal)के एक वीडियो में ब्राह्मणों पर विवादित टिप्पणी सामने आई है।इस वीडियो में धारीवाल कोटा के कोचिंग इंस्टीट्यूट के रिजल्ट की जाति के आधार पर तुलना करते हुए दिख रहे है। मंत्री शांति धारीवाल का यह वीडियो अलवर जिले में आदिनाथ जैन शिक्षण संस्थान के कार्यक्रम का बताया जा रहा है।
ब्राह्मणों के पास बुद्धि का ठेका....
शहरी विकास मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि मैं ब्राह्मणों (Brahmins)से कहता हूं, तुमने यार बुद्धि का ठेका ले रखा है। मेरे यहां कोटा के कोचिंग इंस्टीट्यूट पूरे देश में प्रसिद्ध हैं। कोटा के कोचिंग इंस्टीट्यूट का जो परिणाम आता है, उसमें 100 में से 70 बनिया कैसे आते हैं? तुम लोग कैसे पीछे रह जाते हो? इसका जवाब नहीं है उनके पास। आप उठाकर देख लेना कभी भी। कोटा(Kota) के कोचिंग इंस्टीट्यूट का जब रिजल्ट आता है तो उसमें जिंदल(Jindal) मिलेगा, जैन(Jain) मिलेगा या फिर अग्रवाल (Agrawal)मिलेगा। इस तरह के नाम मिलेंगे परिणाम में। धारीवाल की इस टिप्पणी पर विरोध शुरू हो गया है। सोशल मीडिया पर कई संगठनों ने धारीवाल की इस टिप्प्णी पर नाराजगी जताई। 
विप्र सेना ने राजधानी में किया विरोध प्रदर्शन
मंत्री शांति धारीवाल की ब्राह्मण समाज पर की गई टिप्पणी के बाद कई संगठन इसके खिलाफ हो गए। धारीवाल का विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। जयपुर स्थित धारीवाल के आवास पर विप्र सेना(Vipra Sena) के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को प्रदर्शन किया। विप्र सेना के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए धारीवाल से माफी मांगने की मांग की। हालांकि इस समय धारीवाल आवास पर नहीं थे।  इस पर विप्र सेना के कार्यकर्ताओं ने गेट पर ही ज्ञापन चिपका दिया। विप्र सेना के कार्यकर्ताओं ने धारीवाल के माफी नहीं मांगने तक उनके खिलाफ आगे भी विरोध जारी रखने की चेतावनी(Warning) दी है।