भारत-इंग्लैंड का 5वां टी-20 मैच आज : अहमदाबाद के मोदी स्टेडियम में चल रही टी-20 मैच की सीरीज में भारत-इंग्लैंड 2-2 से बराबर, आज होगा निर्णायक मैच

भारत और इंग्लैंड के बीच आज अहमदाबाद में आखिरी और निर्णायक मैच खेला जाएगा। दोनों के बीच 5 मैचों की सीरीज फिलहाल 2-2 की बराबरी पर है। भारत के पास लगातार छठी और इंग्लैंड के पास लगातार तीसरी सीरीज जीतने का मौका है। टीम इंडिया नवंबर 2019 के बाद से सभी 5 टी-20 सीरीज जीती है।

अहमदाबाद। 
भारत (India ) और इंग्लैंड ( England) के बीच आज अहमदाबाद में आखिरी और निर्णायक मैच खेला जाएगा। दोनों के बीच 5 मैचों की सीरीज फिलहाल 2-2 की बराबरी पर है। भारत के पास लगातार छठी और इंग्लैंड के पास लगातार तीसरी सीरीज जीतने का मौका है। टीम इंडिया नवंबर 2019 के बाद से सभी 5 टी-20 सीरीज जीती है। जबकि, इंग्लिश टीम सितंबर 2020 के बाद से सभी 2 टी-20 सीरीज जीती है। लोकेश राहुल के खराब फॉर्म को देखते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली (virat kohli ) इस मैच में रोहित शर्मा और ईशान किशन से ओपनिंग करवा सकते हैं। भारतीय टीम पिछली 8 टी-20 सीरीज से अजेय है यानी गंवाई नहीं है। उसे सीरीज में पिछली हार फरवरी, 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली थी। जबकि, सितंबर 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 टी-20 की सीरीज 1-1 से बराबर रही थी। वहीं, सितंबर 2017 के बाद से भारत ने निदाहास ट्रॉफी समेत पिछली 19 सीरीज में से 2 गंवाई हैं। इंग्लैंड की बात की जाए तो इस दौरान वह सिर्फ 1 सीरीज हारी है। उसे आखिरी बार जुलाई, 2018 में भारत ने ही टी-20 सीरीज में हराया था। भारत और इंग्लैंड के बीच अब तक कुल 18 मैच खेले गए हैं। दोनों ने 9-9 मैच जीते हैं। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ही ऐसी टीम हैं जिसने टीम इंडिया को सबसे ज्यादा 9 बार टी-20 इंटरनेशनल में हराया है। इंग्लैंड आज के मैच को जीतकर भारत को हराने वाली सबसे सफल टीम बनना चाहेगी। वहीं, भारत यह मैच जीतकर सीरीज के साथ-साथ टी-20  कप की तैयारियों में एक अहम कदम बढ़ाना चाहेगा। टीम इंडिया की बात की जाए तो गुरुवार को हुए चौथे टी-20 में सूर्यकुमार यादव ने अपनी डेब्यू पारी में 57 रन बनाकर सबका दिल जीत लिया। वे एक बार फिर टीम के लिए चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आ सकते हैं। वहीं, लोकेश राहुल सीरीज में पहली बार दहाई के आंकड़े तक पहुंचे। लोकेश राहुल ने पहले तीन मैच में सिर्फ 1 रन बनाया। आखिरी मैच में उन्हें आराम दिया जा सकता है। उनकी जगह ईशान किशन की टीम में वापसी हो सकती है।