कोरोना के चलते चुनाव आयोग की नकेल : देश भर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच अब चुनाव आयोग ने भी सख्ती शुरू की, रात 7 बजे से सुबह 10 बजे तक नहीं होगा प्रचार—प्रसार

चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में चल रहे विधानसभा चुनाव के दौरान चुनाव प्रचार पर नकेल कस दी है। चुनाव आयोग ने कहा है कि प्रत्याशी शाम 7 बजे से सुबह 10 बजे के बीच प्रचार नहीं कर सकेंगे। वोटिंग से 72 घंटे पहले इसे खत्म करना होगा, पहले प्रत्याशी 48 घंटे पहले तक प्रचार कर सकते थे। बंगाल में 8 चरण में मतदान हो रहा है।

नई दिल्ली। 
देश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच चुनाव आयोग हरकत में आ गया है। आयोग ने भी चुनाव प्रचार—प्रसार का समय तय कर दिया। यानि की अब प्रत्याशी निर्धारित समय में ही प्रसार कर पाएंगा। देर से ही सही लेकिन चुनाव आयोग ने जनहित में जो यह फैसला किया है वो पश्चिम बंगाल के पांचवें चरण के चुनावों से लागू हो जाएंगे। 
जानकारी के मुताबिक चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में चल रहे विधानसभा चुनाव के दौरान चुनाव प्रचार पर नकेल कस दी है। चुनाव आयोग ने कहा है कि प्रत्याशी शाम 7 बजे से सुबह 10 बजे के बीच प्रचार नहीं कर सकेंगे। वोटिंग से 72 घंटे पहले इसे खत्म करना होगा, पहले प्रत्याशी 48 घंटे पहले तक प्रचार कर सकते थे। बंगाल में 8 चरण में मतदान हो रहा है। इसमें से 4 चरणों की वोटिंग हो चुकी है। शनिवार को पांचवें चरण के लिए वोट डाले जाएंगे। चुनाव आयोग ने निर्देश दिए गए प्रत्याशियों और राजनीतिक दलों को कोविड के नियमों का तन-मन से पालन करना होगा। बिना शर्त इनका पालन निश्चित कराना होगा। अगर इनका उल्लंघन किया जाता है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके तहत क्रिमिनल एक्शन भी लिया जाएगा। यहां आप को बता दें कि पश्चिम बंगाल में पांचवें चरण के तहत छह जिलों की 45 सीटों पर 17 अप्रेल, छठे चरण के तहत चार जिलों की 43 सीटों पर 22 अप्रेल, सातवें चरण के तहत पांच जिलों की 36 सीटों पर 26 अप्रेल और आठवें चरण के तहत चार जिलों की 35 सीटों पर 29 अप्रेल को मतदान होगा। वोटों की गिनती दो मई को होगी।