corona के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से तबाही: Whole world में कोरोना के नए वैरिएंट Omicron ने मचाया कहर, 11,500 फ्लाइट्स कैंसिल, अब Australia में भी ओमिक्रॉन से पहली मौत

दुनियाभर की 11500 फ्लाइट्स कैंसिल की जा चुकी है। इसमें से 3000 फ्लाइट्स तो केवल सोमवार को ही कैंसिल हो गई, जबकि आज मंगलवार को 1100 उड़ान रद्द हो गई। 

नई दिल्ली, एजेंसी। 
कोरोना दुनियाभर में एक बार फिर से कहर मचा रहा है। इस बार कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के चलते हालात बदतर होते जा रहे है। 
एक ओर धीरे—धीरे कोरोना के नए संक्रमण से मौत होना शुरू हो गई, वहीं दूसरी ओर ज्यादातर देशों में लॉकडाउन के चलते फ्लाइट्स कैंसिल की जा रही हैं।
बताया जा रहा है कि महज चार दिनों में दुनियाभर की 11500 फ्लाइट्स कैंसिल की जा चुकी है। 
इसमें से 3000 फ्लाइट्स तो केवल सोमवार को ही कैंसिल हो गई, जबकि आज मंगलवार को 1100 उड़ान रद्द हो गई। 
वहीं दूसरी ओर ओमिक्रॉन के चलते ब्रिटेन, अमेरिका और जर्मनी के बाद अब आस्ट्रेलिया में भी पहली मौत हो गई। 
इससे नए साल और क्रिसमस सेलिब्रेशन की रोनक फीकी पड़ गई। कई देशों ने सेलिब्रेशन करने पर भी लोक लगा दी, तो कई देशों ने पाबंदियों के साथ सेलिब्रेट करने की इजाजत दी है।


जर्मनी जैसे देश में तो लॉकडाउन के विरोध में लोग सामने आ गए, इसके चलते पुलिस प्रशासन को लोगों लाठीचार्ज तक किया। 
स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा आबादी वाले शहर न्यू साउथ वेल्स में ओमिक्रॉन से पहली मौत हुई। 
मरने वाला व्यक्ति उम्रदराज है और सिडनी में एक केयर होम में संक्रमित हुआ था। 
कोरोना वैक्सीनेटिड होने के बावजूद वह ओमिक्रॉन संक्रमण की चपेट में आ गया। इस के बाद न्यू साउथ वेल्स में कोरोना को लेकर नए  प्रतिबंध लागू किए गए है। 
यहां 2 स्क्वेयर मीटर में एक ही व्यक्ति के मौजूद रहने के लिए निर्देश जारी है। जबकि होटल, बार और रेस्टोरेंट में क्यूआर कोड से चेक इन करना अनिवार्य कर दिया गया। 
वैसे कोरोना के ओमिक्रॉन से यूरोप सबसे ज्यादा केस सामने आ रहे है। पिछले 7 दिनों में ही यहां सबसे ज्यादा केस आए हैं। इसके चलते सबसे ज्यादा मौतें भी यहां ही दर्ज की गई। 
यूरोप के पांच देशों में सबसे ज्यादा केस दर्ज किए जा रहे हैं। डेनमार्क में इंफेक्शन के मामले 15 हजार से अधिक आए है। यहां प्रति लाख लोगों में 16 से अधिक लोग संक्रमित पाए जा रहे है।

कोरोना के नए संक्रमण ओमिक्रॉन से जर्मनी में भी पहली मौत हो गई। इससे यहां की सरकार ने सख्ती शुरू कर दी। 
इस प्रतिबंध के विरोध में रविवार को लोग सड़कों पर उतर आए। लोगों ने सरकार का विरोध किया। 
प्रदर्शन कर रहे लोगों के उग्र होने पर पुलिस ने लाठीचार्ज तक किया। इसमें कई लोग घायल हुए। 
जर्मनी में जिम, स्विमिंग पूल, सिनेमा, रेस्टोरेंट, होटल तथा म्यूजियम जैसी जगहों पर सीमित संख्या में ही लोगों की एंट्री करने के नियम बनाए है।