आम ही नहीं खास भी हो रहे संक्रमित...: कांग्रेस नेता दिग्विजय, सरजेवाला और पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर पॉजिटिव, चुनाव प्रचार थमने के बाद सीएम गहलोत ने कहा कोरोना फैलाने में राजनेता भी दोषी

राजस्थान सहित देश के कई राज्यों में चुनाव प्रसार प्रचार को देखते हुए ऐसा लग रहा था कि शायद कोरोना आम को ही हो रहा है। यह खास तक नहीं पहुंच पाता, या फिर कोरोना चुनाव प्रचारों में नहीं जाता। नहीं, ऐसा नहीं है। राजस्थान में उप चुनाव भी इसी कोरोना के चलते हो रहे है

जयपुर। 
राजस्थान सहित देश के कई राज्यों में चुनाव प्रसार प्रचार को देखते हुए ऐसा लग रहा था कि शायद कोरोना आम को ही हो रहा है। यह खास तक नहीं पहुंच पाता, या फिर कोरोना चुनाव प्रचारों में नहीं जाता। नहीं, ऐसा नहीं है। राजस्थान में उप चुनाव भी इसी कोरोना के चलते हो रहे है तो आए दिन सोशल मीडिया पर देश के राजनेताओं द्वारा कोरोना पॉजिटिव होने का समाचार शेयर करना इसी बात का संकेत है कि यह किसी को भी हो सकता है। ऐसे में सावधानी आवश्यक है। वहीं दूसरी ओर राजस्थान में उप चुनाव का प्रसार प्रचार थमने के बाद सीएम अशोक गहलोत भी यह संदेश शेयर कर रहे है कि कोरोना फैलाने में राजनेता भी दोषी है। 
जानकारी के मुताबिक कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, रणदीप सुरजेवाला और पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल कोरोना पॉजिटिव आए है। तीनों ने अपने-अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इसकी जानकारी दी। दिग्विजय सिंह ने बताया कि वह दिल्ली स्थित अपने आवास पर ही आइसोलेशन में हैं। हरसिमरत कौर ने भी होम क्वारैंटाइन रहने का फैसला लिया है।

गहलोत ने सोनिया गांधी का दिया हवाला


राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने शुक्रवार को एक मैसेज ​ट्वीटर पर शेयर किया है। इसमें उन्होंने लिखा है कि कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी जी ने ठीक कहा कि कोरोना संक्रमण फैलने के लिए हम राजनेता भी कुछ हद तक दोषी हैं। दूसरे मैसेज में गहलोत ने लिखा कि एक तरफ तो हम पब्लिक को कोविड प्रोटोकॉल फॉलो करने के लिए कहते हैं और दूसरी तरफ चुनावों में लाखों लोगों की भीड़ की रैलियां और रोड शो होते रहे। ऐसा सब बिहार चुनाव से ही हो रहा है। राजनेता चाहते तो वर्चुअल रैली जैसे विकल्पों का इस्तेमाल कर भीड़ इकट्ठा होने से रोक सकते थे।