उदयपुर में सीबीआई टीम का सर्च अभियान: सीबीआई दिल्ली और जोधपुर की टीम ने उदयपुर के पैसेफिक इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में ली तलाशी

उदयपुर के पैसेफिक इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज पर आज सीबीआई टीम ने छापा मारा। सीबीआई टीम ने इंस्टीट्यूट की तलाशी ली। करीबन आठ घंटे तक दिल्ली और जोधपुर की टीम ने कई मेडिकल बैच के दस्तावेजों की जांच की।

उदयपुर। 
उदयपुर के पैसेफिक इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज पर आज सीबीआई टीम ने छापा मारा। 
सीबीआई टीम ने इंस्टीट्यूट की तलाशी ली। करीबन आठ घंटे तक दिल्ली और जोधपुर की टीम ने कई मेडिकल बैच के दस्तावेजों की जांच की।
सीबीआई टीम ने मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल तथा कंट्रोलर से भी तीन घंटे तक पूछताछ की।
 ऐसा बताया जा रहा है कि एमसीआई के निरीक्षण में इंस्टीट्यूट के द्वारा बताई गई सुविधाओं तथा न्यूनतम क्षमता के कम होने पर यह तलाशी की गई। 
पिछले दिनों एमसीआई टीम के निरीक्षण में इस अस्पताल के आउटडोर व इनडोर मरीजों की संख्या को वास्तविकता से अधिक बताया गया था। एमसीआई ने इस इनपुट के आधार पर कॉलेज के दस्तावेज जांच किए थे। 
इंस्टीट्यूट में सीबीआई की टीम की कार्रवाई से एकाएक हड़कंप मच गया। सीबीआई टीम ने पैसेफिक इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंसेज, उमरड़ा के अस्पताल में दस्तावेज जांच किए। 
करीबन डेढ़ घंटे तक अस्पताल में चले सर्च अभियान के बाद टीमों ने मेडिकल कॉलेज में तलाशी ली। 
सीबीआई ने लेखा शाखा के साथ अन्य विभागों के प्रमुख को बुलाकर पूछताछ की। वहीं मेडिकल कॉलेज में एडमिशन से जुड़े कई दस्तावेजों को भी सीज कर टीम अपने साथ ले गई। 
ऐसा सामने आया है कि चार से पांच साल पहले के मेडिकल सीटों पर हुए एडमिशन को लेकर जांच की गई है। 
सीबीआई की टीम सारे दस्तावेजों की जांच के साथ संबंधित अधिकारियों से पूछताछ कर रही है। 
हालांकि इस पूरे घटनाक्रम को लेकर सीबीआई की ओर से कोई आधिकारिक तौर पर कुछ भी बयान नहीं आया है।