लगा था मैच फिक्सिंग का आरोप: अंपायर असद रऊफ का कार्डियक अरेस्ट से निधन, पाकिस्तान क्रिकेट जगत में छाया शोक

रऊफ आईसीसी के एलीट पैनल का हिस्सा रह चुके थे। उनके निधन से पाकिस्तानी किक्रेट जगत में शोक छा गया है। अंपायर असद रऊफ के भाई ताहिर ने इस खबर की जानकारी देते हुए बताया कि, बुधवार को असद रऊफ का लाहौर में निधन हो गया।

अंपायर असद रऊफ का कार्डियक अरेस्ट से निधन, पाकिस्तान क्रिकेट जगत में छाया शोक

नई दिल्ली |  Asad Rauf Death: क्रिकेट के मैदान से एक बड़ी खबर आई है। पाकिस्तान के जाने-माने अंपायर असद रऊफ का निधन हो गया है। 66 वर्षीय रऊफ का निधन कार्डियक अरेस्ट के कारण होना बताया गया है। रऊफ आईसीसी के एलीट पैनल का हिस्सा रह चुके थे। उनके निधन से पाकिस्तानी किक्रेट जगत में शोक छा गया है।
अंपायर असद रऊफ के भाई ताहिर ने इस खबर की जानकारी देते हुए बताया कि, बुधवार को असद रऊफ का लाहौर में निधन हो गया। निधन से पहले वह अपनी दुकान बंद करके घर जा रहे थे, लेकिन अचानक से उन्हें कार्डियक अरेस्ट हुआ, और वह गिर पड़े, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन बचाया नहीं जा सका। 

मैच फिक्सिंग और स्पॉट फिक्सिंग में का लगा था आरोप
बता दें कि, रऊफ 2006 से 2013 तक आईसीसी के एलीट अंपायर पैनल के सदस्य रहे थे। रऊफ पर मैच फिक्सिंग और स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने का आरोप भी लगा था। उन्हें 2013 में आईपीएल सट्टेबाजी कांड में आरोपी पाया था। 2016 में रऊफ को बीसीसीआई द्वारा भ्रष्टाचार का दोषी पाये जाने के बाद उन पर पांच साल के लिए अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट पर प्रतिबंधित लगा दिया गया था। 

ये भी पढ़ें:- पांच महीने पहले हुई थी शादी: दो माह की गर्भवती विवाहिता की सनसनीखेज तरीके से हत्या, इस अवस्था में पड़ा था शव

ऐसा रहा अंपायरिंग करियर 
रऊफ ने साल 2013 में सभी प्रकार की अंपायरिंग से संन्यास ले लिया था। असद रऊफ ने इंटरनेशनल क्रिकेट के कुल 231 मुकाबलों में अंपायरिंग की थी। इसमें 64 टेस्ट, 28 टी20 और 139 वनडे मुकाबले शामिल थे। 

ये भी पढ़ें:-  हादसे की जांच : रूस से युद्ध के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की की कार का एक्सीडेंट, काफिले में घुसकर मारी टक्कर

Must Read: जर्मनी के गोलकीपर ट्रैप मैनचेस्टर यूनाइटेड नहीं जाएंगे

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :