Watch Video: 70 साल बाद भारत की धरती पर फिर से दौड़े ‘चीते’, पीएम मोदी ने दिया जन्मदिन का रिटर्न गिफ्ट, अंदाज भी था कुछ ऐसा

प्रधानमंत्री मोदी भी अलग ही अंदाज में नजर आए। सिर पर हेट और आंखों पर काला चश्मा लगाए पीएम मोदी ने हाथों में कैमरा थाम रखा था और फोटोज क्लिक करते रहे।

70 साल बाद भारत की धरती पर फिर से दौड़े ‘चीते’, पीएम मोदी ने दिया जन्मदिन का रिटर्न गिफ्ट, अंदाज भी था कुछ ऐसा

नई दिल्ली | प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज शनिवार को अपने जन्मदिन के अवसर पर 70 साल पहले देश से लुप्त हो चुके चीता वन्यजीव को फिर से बसाकर बड़ी सौंगात दी है। पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश के कूनो नेशनल पार्क में नामीबिया से भारत लाए गए 8 चीतों को पिंजरे से जंगल में छोड़ा।

पीएम मोदी का दिखा अलग अंदाज
इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी भी अलग ही अंदाज में नजर आए। सिर पर हेट और आंखों पर काला चश्मा लगाए पीएम मोदी ने हाथों में कैमरा थाम रखा था और फोटोज क्लिक करते रहे। आपको बता दें कि, पीएम मोदी आज अपना 72वां जन्मदिन मना रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- सनसनीखेज: स्पा में रिसेप्शनिस्ट लड़की ने खोले अंदर के राज, कहा- जो ज्यादा पैसा देता, वह बिना किसी प्रोटेक्शन के संबंध बनाता था

सीएम शिवराज ने किया स्वागत
पीएम 10ः30 बजे ग्वालियर एयरपोर्ट पहुंचे थे और वहां से कूनो नेशनल पार्क गए। इस दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और अन्य केंद्रीय मंत्रियों ने पीएम का स्वागत किया। इसके बाद पीएम चीतों आज करने के लिए बॉक्स का ट्रिगर घुमाकर उन्हें जंगल के बाड़े में छोड़ा। 

ये भी पढ़ें:- Blind Love: प्यार में अंधे होकर प्रेमी-प्रेमिका ने बसा लिया नया घर, 10 बच्चे हो गए बेघर

नामीबिया को दिया धन्यवाद
इस दौरान पीएम मोदी ने वहां मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए भारत को चीते देने के लिए नामीबिया का धन्यवाद किया। पीएम ने कहा कि- मैं हमारे मित्र देश नामीबिया और वहां की सरकार का धन्यवाद करता हूं। जिनके सहयोग से दशकों बाद चीते भारत की धरती पर वापस लौटे हैं।

Must Read: खतरनाक है मुंबई की आबोहवा, अधिकाधिक वृक्षारोपण की जरूरत

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :