भारत: दिल्ली एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ ने 25 लाख के विदेशी नोटों के साथ महिला यात्री को पकड़ा

CISF apprehends woman passenger with 25 lakh foreign currency notes at Delhi airport.
नई दिल्ली, 24 अगस्त। दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सीआईएसएफ ने एक महिला यात्री को 25 लाख के विदेशी नोटों के साथ पकड़ा। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने ये जानकारी दी है।

सीआईएसएफ ने बताया कि बुधवार सुबह करीब 1 बजकर 20 मिनट पर सुरक्षा जांच में तैनात सीआईएसएफ की महिलाकर्मी को दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर व्हील चेयर पर बैठकर जा रही एक महिला यात्री पर शक हुआ। महिला यात्री की सघन जांच की गई, तो उसके पास से कपड़ों में छिपाकर रखे गए 32,300 अमेरिकी डॉलर बरामद हुए। भारतीय रुपए में इसका मूल्य करीब 25 लाख रुपये है।

जानकारी के मुताबिक महिला यात्री की पहचान सपना के रूप में की गई है। ये महिला यात्री इंडिगो की फ्लाइट से इंदौर से दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची थी और फिर दुबई जाने की फिराक में थी। सीआईएसएफ की पूछताछ में महिला अमेरिकी डॉलर के बारे में कोई सही जानकारी या दस्तावेज पेश नहीं कर पाई।

सीआईएसएफ ने महिला यात्री और 32,300 अमेरिकी डॉलर को आगे की जांच के लिए एयरपोर्ट के कस्टम विभाग को सौंप दिया है। अब कस्टम विभाग महिला यात्री के इतने विदेशी नोट भारत से बाहर ले जाने का कारण जानने में जुटी है।

एसपीटी/एएनएम