भारत: केसीआर को किसान विरोधी कहने पर टीआरएस का अमित शाह पर पलटवार

हैदराबाद, 22 अगस्त (आईएएनएस)। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव को किसान विरोधी बताने के एक दिन बाद, तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने उन पर पलटवार करते हुए कहा कि यह सदी का मजाक है। ट्विटर पर टीआरएस

हैदराबाद, 22 अगस्त (आईएएनएस)। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव को किसान विरोधी बताने के एक दिन बाद, तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने उन पर पलटवार करते हुए कहा कि यह सदी का मजाक है।

ट्विटर पर टीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष के.टी. रामा राव ने सोमवार को कहा, किसने केसीआर के दिमाग की उपज रायथु बंधु की नकल की और इसे पीएम-किसान के रूप में फिर से लिखा? कृषि कानूनों पर अपने क्रोध का सामना करने और 700 मूल्यवान किसानों की मौत के बाद देश के किसानों से किसने माफी मांगी?

रविवार को मुनुगोड़े विधानसभा क्षेत्र में भाजपा की एक जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने केसीआर को किसान विरोधी कहा था।

केटीआर, (जो राज्य मंत्री हैं और केसीआर के बेटे हैं) ने बताया कि शाह ने केंद्र की फसल भीमा योजना में शामिल नहीं होने के लिए मुख्यमंत्री की आलोचना की।

केटीआर, (जो सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को गैर-निष्पादित गठबंधन (एनपीए) के रूप में संदर्भित करते हैं) ने कहा, इससे पहले, गुजरात भाजपा सरकार ने भी एनपीए सरकार की इस योजना को खारिज कर दिया और बाहर निकल गये! यदि यह आपके अपने गृह राज्य गुजरात के लिए अच्छा नहीं है, तो यह तेलंगाना के लिए कैसे अच्छा है? यह कैसा बेतुका पाखंड है?

राज्य के एक अन्य मंत्री जी. जगदीश रेड्डी ने भी जनसभा में निराधार आरोप लगाने के लिए शाह की आलोचना की।

जगदीश रेड्डी ने कहा कि अमित शाह ने शनिवार को मुनुगोड़े में एक जनसभा में केसीआर द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब नहीं दिया।

उन्होंने कहा, हमें जवाब की उम्मीद नहीं थी, क्योंकि भाजपा नेतृत्व के पास हमारे नेता द्वारा पूछे गए सवाल का कोई जवाब नहीं है।

मुख्यमंत्री ने शाह से जवाब मांगा था कि केंद्र कृष्णा नदी के पानी में तेलंगाना को उसका उचित हिस्सा देने में विफल क्यों रहा, जबकि राज्य के गठन के आठ साल बीत चुके हैं।

पेट्रोल और डीजल की कीमत में कमी नहीं करने के लिए टीआरएस सरकार की केंद्रीय मंत्री की आलोचना पर, जगदीश रेड्डी ने कहा कि यह केतली को काला कहने जैसा है।

उन्होंने कहा कि शाह को लोगों को बताना चाहिए कि पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में किसने बढ़ोतरी की और पिछले आठ वर्षों में कितनी बढ़ोतरी की।

जगदीश रेड्डी ने फसल बीमा योजना पर शाह की टिप्पणियों का विरोध किया। और बताया कि तेलंगाना में किसानों के लिए सबसे अच्छी बीमा पॉलिसी लागू की जा रही है।

रायथू बीमा योजना के तहत किसानों को 5 लाख रुपये का बीमा कवरेज प्रदान किया जा रहा है और अब तक एक लाख किसानों के परिवार लाभान्वित हो चुके हैं।

एक अन्य मंत्री कोप्पुला ईश्वर ने शाह की जनसभा को फ्लॉप शो करार देते हुए कहा कि बैठक पर कोई सार्वजनिक प्रतिक्रिया नहीं आई।

यही कारण है कि उन्होंने 15 मिनट में अपना भाषण समाप्त कर दिया।

--आईएएनएस

एचके/एएनएम