भारत: झारखंड की सत्ता के करीबी कारोबारी व अन्य के 18 ठिकानों पर ईडी का छापा

ईडी की टीमें रांची के अरगोड़ा चौक के समीप वसुंधरा अपार्टमेंट के 8वें तल्ले पर स्थित प्रेम प्रकाश के दफ्तर, ओल्ड एजी कॉलोनी स्थित एक स्कूल और अरगोड़ा चौक पर व्यवसायी एम.के. झा के मकान को ईडी की टीमों ने सुरक्षा बलों के साथ घेर लिया और तलाशी शुरू की। खबर है कि रांची में 12 ठिकानों के अलावा तमिलनाडु, बिहार, झारखंड...

झारखंड की सत्ता के करीबी कारोबारी व अन्य के 18 ठिकानों पर ईडी का छापा
ED raids on 18 locations of businessman Prem Prakash and others close to the power of Jharkhand in money laundering.

रांची, 24 अगस्त। मनी लांड्रिंग मामले में ईडी की अलग-अलग टीमों ने झारखंड के चर्चित व्यवसायी और कई राजनेताओं के करीबी प्रेम प्रकाश, कोयला कारोबारी एम.के. झा और कुछ अन्य लोगों के अठारह ठिकानों पर बुधवार सुबह से एक साथ छापामारी शुरू की। रेड में कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किये जाने की खबर है।

ईडी की टीमें रांची के अरगोड़ा चौक के समीप वसुंधरा अपार्टमेंट के 8वें तल्ले पर स्थित प्रेम प्रकाश के दफ्तर, ओल्ड एजी कॉलोनी स्थित एक स्कूल और अरगोड़ा चौक पर व्यवसायी एम.के. झा के मकान को ईडी की टीमों ने सुरक्षा बलों के साथ घेर लिया और तलाशी शुरू की। खबर है कि रांची में 12 ठिकानों के अलावा तमिलनाडु, बिहार, झारखंड और दिल्ली-एनसीआर में छह ठिकानों पर रेड चल रही है।

बताया जा रहा है कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पिछले दिनों गिरफ्तार सीएम हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा से हुई पूछताछ के दौरान जांच एजेंसी को कई इनपुट्स मिले थे, जिसके आधार पर अवैध खनन से जुड़े मसले पर कार्रवाई की जा रही है।

गौरतलब है कि इसके पहले 25 मई को भी ईडी ने प्रेम प्रकाश और एक अन्य व्यवसायी के पांच ठिकानों पर छापामारी कर कई दस्तावेज और कीमती सामान बरामद किया था। इसके बाद प्रेम प्रकाश से कई राउंड की पूछताछ भी हुई थी।

इसके पहले झारखंड की सीनियर आईएएस पूजा सिंघल और उनके सहयोगियों के दो दर्जन ठिकानों पर छापामारी के बाद ईडी ने झारखंड में 100 करोड़ से अधिक के माइनिंग घोटाले का पता लगाया था। सूत्रों के मुताबिक ईडी के ताजा छापों की कड़ियां इस मामले से भी जुड़ रही हैं।

ईडी के इन छापों से राज्य में सत्ता से संबंधित कई लोगों और ब्यूरोक्रेसी की परेशानी बढ़ सकती है। प्रेम प्रकाश के संबंध राज्य के बड़े नेताओं और अफसरों से रहे हैं।

Must Read: सीएम नीतीश कुमार के काफिले पर पथराव करने वालों पर पुलिस की धर-पकड़, अब तक 13 गिरफ्तार

पढें बिहार खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :